जल्द आ रहा है Nokia का सबसे सस्ता स्मार्टफोन, Xiaomi को देगा टक्कर 

जल्द आ रहा है Nokia का सबसे सस्ता स्मार्टफोन, Xiaomi को देगा टक्कर 

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-26 04:59 GMT
जल्द आ रहा है Nokia का सबसे सस्ता स्मार्टफोन, Xiaomi को देगा टक्कर 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जानी-मानी मोबाइल कंपनी Nokia ने एक बार फिर मोबाइल की दुनिया में पैठ जमाने की तैयारी कर ली है। Nokia ने वापसी के बाद अब तक कुल 4 एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं और अब जल्द ही 5वां फोन भी लॉन्च होने जा रहा है। लेकिन इससे पहले Nokia का बजट स्मार्टफोन Nokia 2 के लॉन्च होने खबरें सामने आ रही हैं।  अमेरिकी रिटेलर की वेबसाइट पर इसे लिस्ट किया गया है।  यहां इसकी तस्वीर भी है और इसकी कीमत सिर्फ 99 डॉलर यानी करीब  6,451 रुपये। Nokia का ये बजट स्मार्टफोन ब्लैक और व्हाइट कलर वैरिएंट में अवेलेबल रहेगा। 

 

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन को हाल ही में रूस में सर्टिफिकेशन मिला है और अगले महीने इसका आधिकारिक ऐलान हो सकता है। गौरतलब है कि फिनलैंड की कंपनी HMD Global के पास Nokia के स्मार्टफोन्स बनाने का लाइसेंस है और कंपनी एक बार फिर से पुराने Nokia को वापस लाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है।


फिलहाल इस स्मार्टफोन की ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आई है , लेकिन  डिटेल के मुताबिक इसमें 4,000 mAh की पावरफुल बैटरी लगी है। इसके अलावा खबर ये भी है कि इसमें Qualcomm Snapdragon-210 या 212 चिपसेट दिया जा सकता है। रिटेलर की वेबसाइट पर इसका प्रोडक्ट नंबर TA-1035 भी दिया गया। ये स्मार्टफोन dual sim को सपोर्ट करता है।

 

 

तस्वीर और कुछ दर्ज डीटेल को देखें तो कह सकते हैं कि इसमें 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसकी इंटरनल मेमोरी 8GB या 16GB की हो सकती है।  हालांकि इसमें माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट दिया जाएगा, जिससे फोन की मेमोरी और बढ़ाई जा सकेगी।  फिलहाल कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं किया गया है। अगर ये फोन इंडिया में लॉन्च होता है, तो Xiaomi को थोड़ी मुश्किल जरूर होगी, क्योंकि इस सेग्मेंट के स्मार्टफोन के मामले में Xiaomi सबसे आगे है।

बता दें कि Nokia अब तक इंडिया में अपने सभी स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है और जल्द ही Nokia 7 को भी लॉन्च किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि कंपनी 31 अक्टूबर को कुछ बड़ा एलान कर सकती है। 

Similar News