Nokia 7 Plus के दूसरे सिम स्लॉट को जल्द मिलेगा 4जी LTE सपोर्ट

Nokia 7 Plus के दूसरे सिम स्लॉट को जल्द मिलेगा 4जी LTE सपोर्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-05 03:33 GMT
Nokia 7 Plus के दूसरे सिम स्लॉट को जल्द मिलेगा 4जी LTE सपोर्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Nokia 7 Plus को सबसे पहले MWC 2018 में पेश किया गया था। इसके बाद स्मार्टफोन को अप्रैल महीने में भारत में 25,999 रुपये में लॉन्च किया गया। यह स्मार्टफोन डुअल सिम स्लॉट के साथ आता है। इनमें से एक स्लॉट LTE कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है और दूसरा नहीं। आलोचकों को यह बात पसंद नहीं आई। लॉन्च के बाद से कई यूजर ने स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर होने के बावजूद इस कमी को लेकर निराशा जाहिर की है। हालांकि, अब HMD ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने पुष्टि कर दी है कि Nokia 7 Plus के दूसरे सिम को भी जल्द ही एलटीई सपोर्ट मिल जाएगा।

 



Nokia 7 Plus में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है और यह चिपसेट डुअल सिम एलटीई फंक्शन के साथ आता है। ऐसे में दूसरे सिम स्लॉट में एलटीई कनेक्टिविटी नहीं होने को लेकर कई यूजर ने सवाल उठाए थे। मंगलवार को एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए सरविकास ने जानकारी दी कि नोकिया 7प्लस के दूसरे सिम स्लॉट में जल्द ही एलटीई सपोर्ट आएगा। यह स्वागत योग्य कदम है, क्योंकि भारत में कई यूजर अब 4जी नेटवर्क पर जा चुके हैं। बता दें कि Nokia 7 Plus हैंडसेट अमेजन इंडिया, नोकिया शॉप और चुनिंदा ऑफलाइन रिटेल स्टोर में उपलब्ध है। यह हैंडसेट ब्लैक/ कॉपर और व्हाइट/ कॉपर रंग में बिकता है।

 

स्पेसिफिकेशन

 

 

नोकिया 7 प्लस आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है। बता दें कि यह एंड्रॉयड वन डिवाइस है, यानी नियमित तौर पर एंड्रॉयड अपडेट की गारंटी है। स्मार्टफोन 6 इंच के फुल-एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ आता है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है और इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन मौजूद है। हैंडसेट 8 कोर वाले क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर से लैस है और जुगलबंदी के लिए मौजूद है 4 जीबी एलपीडीडीआर4 रैम।

स्मार्टफोन की खासियतों में से एक इसका कैमरा भी है। हैंडसेट में दो रियर कैमरे दिए गए हैं। पिछले हिस्से पर 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल प्राइमरी कैमरा है, जो एफ/1.75 अपर्चर से लैस है। तो दूसरा 13 मेगापिक्सल का कैमरा है, जिसका अपर्चर एफ/2.6 है। इसमें 2x ऑप्टिकल ज़ूम का विकल्प भी जोड़ा गया है। दोनों ही कैमरे, डुअल टोन एलईडी फ्लैश और जाइस ऑप्टिक्स के साथ आते हैं। फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है, जो फिक्स्ड फोकस के साथ एफ/2.0 अपर्चर से लैस है। हैंडसेट की इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है और जरूरत पड़ने पर 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव होगा। हैंडसेट में 3800 एमएएच क्षमता वाली बैटरी का इस्तेमाल हुआ है।

Similar News