Nokia 9 PureView स्मार्टफोन आज भारत में हो सकता है लॉन्च, जानें फीचर्स

Nokia 9 PureView स्मार्टफोन आज भारत में हो सकता है लॉन्च, जानें फीचर्स

Manmohan Prajapati
Update: 2019-06-06 04:13 GMT
Nokia 9 PureView स्मार्टफोन आज भारत में हो सकता है लॉन्च, जानें फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। HMD ग्लोबल के स्वामित्व वाली Nokia कंपनी अपना पांच कैमरे वाला Nokia 9 PureView हैंडसेट आज भारत में लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही कंपनी ने एक और स्मार्टफोन का टीजर भी जारी किया है जिसे आज लॉन्च किया जा सकता है। टीजर के अनुसार यह फोन वॉटर-ड्रॉप स्टाइल नॉच और फेस अनलॉक फीचर के साथ आएगा। इसके साथ ही फोन में डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन भी दिया गया है। भारत में Nokia स्मार्टफोन लॉन्च इवेंट की शुरुआत नई दिल्ली में सुबह 11:30 बजे से होगी।  

कीमत
आपको बता दें कि कंपनी ने फरवरी में अपने इस पांच कैमरे वाले स्मार्टफोन Nokia 9 PureView को स्पेन में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में लॉन्च किया था। हाल ही में इस फोन को BIS सर्टिफिकेशन भी मिला है। बात करें कीमत की को तो ग्लोबल मार्केट में इस फोन की कीमत 699 डॉलर यानी कि करीब 48,700 रुपए है। उम्मीद की जा रही है कि भारत में भी इस फोन को इसी कीमत के आसपास लॉन्च किया जा सकता है।

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले
Nokia 9 PureView में 5.99 इंच की QHD+ pOLED नोकिया PureDisPlay दी गई है। डिस्प्ले 1440X2960 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसकी स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा दी गई है। यह फोन वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट के साथ आता है। फोन में फेशियल अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिए गए हैं। 

कैमरा
इस फोन के रियर में फोटोग्राफी के लिए पेंटा कैमरा सेटअप दिया गया है। कंपनी ने इन कैमरों में ZEISS ऑप्टिक्स का इस्तेमाल किया है। सभी सेंसर 12-12 मेगापिक्सल के हैं, इनमें से 12 मेगापिक्सल के तीन मोनोक्रोम सेंसर के साथ 12 मेगापिक्सल के दो RGB सेंसर दिए गए हैं। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

रैम/ रोम/ प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
इस फोन में 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह स्मार्टफोन Android 9.0 Pie आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है। Nokia 9 PureView स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। 

बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 3,320 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि फास्ट और QI वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

Tags:    

Similar News