Whatsapp को टक्कर देने Paytm भी लाने वाला है App, हो सकते हैं ये Features

Whatsapp को टक्कर देने Paytm भी लाने वाला है App, हो सकते हैं ये Features

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-02 04:07 GMT
Whatsapp को टक्कर देने Paytm भी लाने वाला है App, हो सकते हैं ये Features

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ई-पेमेंट और ई-कॉमर्स कंपनी Paytm भी अब जल्द ही इंस्टेंट मैसेजिंग एप लॉन्च करने की तैयारी में है। इस बात का खुलासा कई मीडिया रिपोर्ट्स में किया गया है। अगर ऐसा हुआ तो इससे पॉपुलर मैसेजिंग एप Whatsapp को कड़ी टक्कर मिल सकती है। फिलहाल मार्केट में कोई भी ऐसी एप नहीं है, जो Whatsapp को चुनौती दे सके। 

जल्द लॉन्च हो सकती है एप

Paytm के पास सॉफ्ट बैंक से लेकर अलीबाबा तक इन्वेस्टर के रुप में मौजूद हैं, जो इस एप के लिए इन्वेस्ट कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के मताबिक Paytm इस एप को इस महीने के आखिर तक लॉन्च कर सकता है। बताया जा रहा है कि कंपनी इस एप पर पिछले 3 महीनों से काम कर रही है। 

क्या हो सकते हैं Features? 

रिपोर्ट्स के मुताबिक Paytm के इस एप में Whatsapp की तरह ही Features हो सकते हैं। इसके अलावा इसमें ऑनलाइन शॉपिंग, रिचार्ज, फूड ऑर्डर, रेल टिकट बुकिंग और बिल पेमेंट की सुविधा मिल सकती है। 

दोनों कंपनियां एक दूसरे की राह पर चल रही है

Paytm इंस्टेंट मैसेजिंग एप शुरु करने की तैयारी में है तो Whatsapp भी डिजिटल पेमेंट सर्विस लाने वाली है। हाल ही में Whatsapp को NPCI की तरफ से डिजिल पेमेंट करने की मंजूरी मिली है, जिसके बाद कंपनी जल्द ही अपनी एप में डिजिटल पेमेंट का ऑप्शन भी देने की तैयारी कर रही है।

Amazon की Anytime भी हो सकती है पेश 

ई-कॉमर्स कंपनी Amazon भी अपनी इंस्टेंट मैसेजिंग एप Anytime पेश कर सकती है। इस एप में सभी फीचर्स बाकी एप्स की तरह ही रहेंगे, जैसे-वीडियो कॉल, ग्रुप चैट, इन्क्रिप्शन और स्टीकर समेत कई तरह के फीचर रहेंगे। लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेज़न की इस एप में एक खास फीचर रहेगा, जिसके तहत किसी से भी बात करते समय यूजर्स के फोन नंबर के बारे में पता नहीं चलेगा। मतलब यदि आप किसी को मैसेज करेंगे तो उसे आपका नंबर नहीं दिखाई देगा, जो आमतौर पर बाकी एप्स में नहीं है। इसके अलावा इस एप की मदद से फूड ऑर्डर और गेम भी खेल सकते हैं।
 

Similar News