Reliance Jio ने मारी लंबी छलांग, फीचर फोन में बना नंबर वन

Reliance Jio ने मारी लंबी छलांग, फीचर फोन में बना नंबर वन

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-26 10:36 GMT
Reliance Jio ने मारी लंबी छलांग, फीचर फोन में बना नंबर वन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने 2 साल के अंदर ही देश के 3 टेलीकॉम ऑपरेटर्स में अपनी जगह पक्की कर ली है। Counterpoint की रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि साल 2018 के फर्स्ट वीक में जियों फोन फीचर के सेगमेंट में नंबर बन गया है। रिलायंस जियो 35.8% सेगमेंट के साथ शेयर बाजार में अपनी हिस्सेदारी बना चुका है। अब तक बाजार में रिलायंस जियों के कुल 4 करोड़ सेट बिक चुके है। यह बात जियो के रिवेन्यू में जियोफोन की भूमिका के अध्ययन में पता चली है।

बाजार में कंपनी की पहचान बना जियोफोन
हाल ही में मीडिया रिपोर्ट में यह बात सामने आयी हैं कि 2018 की जनवरी-मार्च में जियोफोन की फीचर फोन सेगमेंट की हिस्सेदारी 36% फीसदी तक रही हैं। रिसर्च में दावा किया गया कि इस तिमाही में ब्रिकी अनुमान 2.1 करोड़ रहा यानी हर साल 70 लाख जियोफोन की ब्रिकी हुई।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि जो रिजल्ट जियोफोन के बाजार में आ रहे है। जियोफोन शुरुआती खरीद की सीमा को पार कर गया है। लोगो ने इस सेट को अच्छी पसंद में बताया है जियोफोन आने वाले समय में दूसरे कंपनी के ग्राहकों को अपनी ओर खींच सकता है। साथ ही यह देखना दिलचस्प होगा कि इस सेगमेंट में जियो कैसे अपने यूजर्स को डेटा एक्सपीरियंस प्रदान करता है। जियो ने स्मार्टफोन सेगमेंट में हर फोन 10 जीबी/ प्रति महीने से अधिक का डेटा खर्च दर्ज हुआ है। सर्वे में साफ कहा गया है कि यह देखने योग्य होगा कि अगर फीचर फोन यूजर्स भी स्मार्टफोन यूजर्स के बराबरा डेटा खर्च सकेगा।

आपको बता दें रिलायंस फोन ने जियो फोन को जुलाई 2017 में लॉन्च किया था। इस फोन ग्राहक 1500 रुपए में खरीद सकता है। इसके साथ में इस फोन को 36 महीनों के बाद वापस किया ज सकता है। जियो फीचर फोन सेगमेंट में ये पहला 4G VOLTE फोन है। ग्राहक इस फोन में फेसबुक, गूगल सर्च,यूटयूब का इस्तेमाल कर सकते है। साथ ही यह फोन ग्राहक के बजट में भी सटीक बैठता है।

Similar News