Truecaller में आया नया अपडेट, अनचाहे नंबर नहीं करेंगे परेशान

Truecaller में आया नया अपडेट, अनचाहे नंबर नहीं करेंगे परेशान

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-27 05:40 GMT
Truecaller में आया नया अपडेट, अनचाहे नंबर नहीं करेंगे परेशान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कॉलर की पहचान बताने वाले TrueCaller एप ने अपने नए अपडेट में यूजर्स की सुविधा के लिए नया "ब्लॉक" सेक्शन फीचर दिया है। इसके जरिए यूजर को अनचाहे नंबर ब्लॉक करने में आसानी होगी। इसके साथ सुविधाजनक तरीके से यूजर अपनी ब्लॉक लिस्ट को मैनेज कर पाएंगे। नए अपडेट में ऐप के कई बग्स भी फिक्स किए गए हैं। अब यूजर अपने रीड टिक यानी मेसेज पढ़ने पर आने वाले टिक को डिसेबल भी कर पाएंगे जो कि पहले इस तरह की सुविधा संभव नहीं थी। खबर है कि कंपनी अपने विंडो ऐप को बंद कर रही है। आपको बता दें कि कंपनी ने सितंबर 2015 में विंडो 10 के लिए अपना ऐप लॉन्च किया था।

 

 

ये भी पढ़ें : iPhone X से भी महंगा है ये साधारण सा दिखने वाला Panasonic स्मार्टफोन

क्या खास है नये अपडेट में..

नए ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके लिए आपके स्मार्टफोन में एंड्रॉयड का 4.1 से ऊपर का वर्जन होना चाहिए। वहीं,  विंडोज के लिए अपने ऐप को लेकर  ट्रू कॉलर हेल्प ने ट्वीट किया, "चूंकि माइक्रसॉफ्ट ने विंडो 10 मोबाइल पर फोकस करना बंद कर दिया है। हम अपने ऐप को इस प्लैटफॉर्म से हटा रहे हैं।" बता दें, पिछले सप्ताह ही ट्रूकॉलर ने "Who Viewed My Profile" नाम के फीचर को अपडेट्स के साथ रीलॉन्च किया था।

ये भी पढ़ें : Xiaomi Mi Pad 4 के टीजर से हुआ खासियतों का खुलासा

 

TrueCaller के नए अपडेट वर्जन (9.4.10) में एक नया ब्लॉक सेक्शन दिया गया है। इसके जरिए यूजर आसानी से अनचाहे नंबर को ब्लॉक कर सकते हैं। साथ ही पहले से ब्लॉक किए गए नंबर्स को मैनेज भी कर सकते हैं। बता दें कि इस अपडेट में उस फीचर या कहें दिक्कत को भी फिक्स किया गया है जिससे मेसेज पढ़ने पर आने वाला मेसेज रीड एक टिक प्रभावित होता था।

 

Similar News