Xiaomi ने Mi A1 की कीमत में की बड़ी कटौती, यहां जानें नया दाम

Xiaomi ने Mi A1 की कीमत में की बड़ी कटौती, यहां जानें नया दाम

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-12 06:14 GMT
Xiaomi ने Mi A1 की कीमत में की बड़ी कटौती, यहां जानें नया दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप फ्लिपकार्ट बिग शॉपिंग डेज सेल में Xiaomi Mi A1 खरीदने से चूक गए हैं तो निराश होने की जरूरत नहीं। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने दो रियर कैमरे वाले इस एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन की कीमत कर दी है। कटौती 1,000 रुपये की है। अब Xiaomi Mi A1 ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और मी डॉट कॉम पर 13,999 रुपये में मिलेगा। यह कटौती स्थाई है। शाओमी मी ए1 के दाम कम किए जाने की जानकारी कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने दी।
शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने ट्वीट किया कि शाओमी के प्रशंसकों के लिए खुशखबरी है। दो रियर कैमरे वाले शाओमी मी ए1 की कीमत स्थाई तौर पर 1,000 रुपये कम हो गई है। याद रहे कि शाओमी मी ए1 को इस साल ही सितंबर महीने में 14,999 रुपये में भारत में लॉन्च किया गया था। वहीं, फ्लिपकार्ट सेल में इसे 12,999 रुपये में बेचा गया था।

कीमत के लिहाज से शाओमी मी ए1 बेहद ही दमदार हैंडसेट है। मेटल बॉडी और ओवल फिनिश बेहतरीन है। डिस्प्ले और आम परफॉर्मेंस अच्छी है। यूजर को पहली बार शाओमी के फोन में स्टॉक एंड्रॉयड अनुभव मिलेगा। अगर आपको मीयूआई नहीं पसंद है तो यह फोन आपके लिए है। डुअल कैमरा काम करता है, लेकिन कम रोशनी में फोटोग्राफी पर कंपनी को और ध्यान देना चाहिए था। बैटरी लाइफ भी औसत है। इन डिपार्टमेंट में शाओमी के अन्य फोन भी अच्छा काम करते हैं। अभी शाओमी ने हाल ही में अपने मी ए1 हैंडसेट का रोज़ गोल्ड कलर वेरिएंट लॉन्च किया था। इसकी कीमत भी 14,999 रुपये है।

Xiaomi Mi A1 के स्पेसिफिकेशन
शाओमी मी ए1 में 5.5 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले है जिस पर 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन मौजूद है। इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर है। Mi A1 हाइब्रिड डुअल सिम डिजाइन के साथ आता है। अगर आप माइक्रोएसडी कार्ड नहीं इस्तेमाल करते हैं तो दो नैनो सिम लगा पाएंगे।

अब बात हैंडसेट के सबसे अहम फीचर डुअल कैमरे की। आपको 12 मेगापिक्सल के दो सेंसर मिलेंगे। एक एफ 2.2 अपर्चर वाला वाइड एंगल लेंस है और दूसरा एफ 2.6 अपर्चर वाला टेलीफोटो लेंस। यही कैमरा सेटअप हमें फ्लैगशिप शाओमी मी 6 में भी देखने को मिला था। टेलीफोटो लेंस के कारण आपको 2एक्स ऑप्टिकल जूम भी मिलेगा जो इस कीमत में गौर करने योग्य फीचर है। कैमरा ऐप में आईफोन 7 प्लस और वनप्लस 5 की तरह बोकेह इफेक्ट के लिए पोर्ट्रेट मोड भी है। मी ए1 के फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो रियल टाइम ब्यूटिफिकेशन के साथ आता है।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो शाओमी का यह फोन एंड्रॉयड 7.1.2 नूगा पर चलेगा। यह आज की तारीख में गैर-गूगल स्मार्टफोन के लिए लेटेस्ट एंड्रॉयड ओएस है। मी ए1 में 4जी वीओएलटीई के साथ वाई-फाई, ब्लूटूथ और 3.5 एमएम ऑडियो जैक हैं। इसकी बैटरी 3080 एमएएच की है। Xioami M A1 में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, इंफ्रारेड, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिए गए हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 155.4x75.8x7.3 मिलीमीटर है और वजन 168 ग्राम।

Similar News