MWC में Xiaomi लॉन्च कर सकती है Mi 7

MWC में Xiaomi लॉन्च कर सकती है Mi 7

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-19 06:58 GMT
MWC में Xiaomi लॉन्च कर सकती है Mi 7

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शाओमी स्पेन के बार्सिलोना में आयोजित होने जा रहे मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में हिस्सा लेगी। उम्मीद की जा रही है कि चीनी स्मार्टफोन निर्माता आने वाले एमडब्ल्यूसी इवेंट में अपना अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन मी 7 लॉन्च करेगी। एमडब्ल्यूसी इवेंट 26 फरवरी से 1 मार्च तक चलेगा। गौर करने वाली बात है कि कंपनी ने पिछले हुए एमडब्ल्यूसी शो में हिस्सा नहीं लिया था लेकिन कंपनी ने एमडब्ल्यूसी 2016 में मी 5 को प्रदर्शित किया था।

MWC की आधिकारिक साइट से पुष्टि हुई है कि शाओमी एमडब्ल्यूसी 2018 में हिस्सा ले रही है। शेनज़ेन की कंपनी यहां अपना डिवाइस पेश करेगी। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी कुछ नए डिवाइस भी प्रदर्शित करेगी या फिर सिर्फ पुराने डिवाइस ही पेश करेगी। ऐसी भी खबरें हैं कि कंपनी लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए मी 7 लॉन्च करेगी। बता दें कि सैमसंग, सोनी और लेनोवो, मोटोरोला जैसी कंपनियां भी अपने डिवाइस प्रदर्शित करेंगी।

 



पिछले महीने, शाओमी ने दूसरे सालाना स्नैपड्रैगन टेक्नोलॉजी समिट में ऐलान किया कि मी 7 पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा। शाओमी के संस्थापक और सीईओ ली जुन ने क्वालकॉम के साथ साझेदारी में ऐलान किया था, ""शाओमी ऐसे डिवाइस लॉन्च करने  के लिए प्रतिबद्ध है जो नई टेक्नोलॉजी से लैस होंगे और कीमत के लिहाज से खूबसूरत डिज़ाइन से लैस होगा। और हमने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लिए स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर को चुना है।""

 

 

स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के अलावा, शाओमी मी 7 में एक फेस अनलॉक फ़ीचर देगी और फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं होगा। बाज़ार में मौज़ूद दूसरे डिवाइस जिनमें सॉफ्टवेयर आधारित फेस अनलॉक फ़ीचर हैं, उनसे अलग मी 7 मं 3जी फेस सेंसिंग टेक्नोलॉजी होगी जिससे यूज़र स्क्रीन पर चेहरा दिखाकर फोन को अनलॉक कर पाएंगे। यह फ़ीचर अब तक आईफोन X में ही दिया गया है।

इसके अलावा ऐसी भी खबरें हैं जिनमें दावा किया जा रहा है कि फोन में 6 इंच बेज़ल-लेस 18:9 ओलेड डिस्प्ले होगा। मी 7 में एक डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। मी 7 स्मार्टफोन मी 6 का अपग्रेड वेरिएंट होगा जिसमें 5.15 इंच एलसीडी डिस्प्ले दिया गया था।

Similar News