कनॉट प्लेस के दुकानदार और स्ट्रीट वेंडर्स के लिए लगा फ्री कोरोना जांच कैंप

कनॉट प्लेस के दुकानदार और स्ट्रीट वेंडर्स के लिए लगा फ्री कोरोना जांच कैंप

IANS News
Update: 2020-11-09 08:01 GMT
कनॉट प्लेस के दुकानदार और स्ट्रीट वेंडर्स के लिए लगा फ्री कोरोना जांच कैंप
हाईलाइट
  • कनॉट प्लेस के दुकानदार और स्ट्रीट वेंडर्स के लिए लगा फ्री कोरोना जांच कैंप

नई दिल्ली, 9 नवंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आगामी त्यौहारों के चलते दिल्ली के मुख्य बाजारों में भीड़ बढ़ने लगी है। जिसके कारण बाजारों के दुकानदार और अन्य कर्मचारियों पर कोरोना का खतरा बना हुआ है। बीमारी पर अंकुश पाने और लोगों के बचाव के लिए दिल्ली के कनॉट प्लेस में 2 दिन के लिए फ्री कोरोना जांच कैम्प लगाया गया है। ताकि दुकानदार, स्ट्रीट वेंडर्स और फोटोग्राफर आदि लोगों को कोरोना बीमारी से बचाया जा सके।

न्यू दिल्ली डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और न्यू दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन (एनडीटीए) के सहयोग से ये कैम्प लगाए गए हैं। कैम्प सुबह 10.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक लगेगा। वहीं बाजार के दुकानदार, एसोसिएशन के स्टाफ और कनॉट प्लेस में सड़कों पर सामान बेचने वालों के लिए ये कैंप है। हालांकि आम नागरिक अगर कोरोना जांच कराना चाहें तो वो करा सकते हैं।

चाणक्यपूरी एसडीएम गीता ग्रोवर ने आईएएनएस को बताया, हमारा मुख्य उद्देश्य भीड़ भाड़ इलाको में कैंप लगाकर बाजारों के दुकानदार और अन्य स्टाफ का कोरोना जांच कराना है। आगामी त्यौहारों की वजह से बाजारों में लोगों की आवाजाही बढ़ने लगी है। जिसके कारण हम ये कैंप लगवा रहे हैं।

आज हमने पालिका केंद्र में भी कैम्प लगाया है। बीते कल हमने इंडिया गेट पर कैम्प लगाया था। क्नॉट प्लेस में दो दिन के लिए लगाया गया है जरूरत पड़ने पर हम इसको आगे भी बढ़ाएंगे।

एनडीटीए एसोसिएशन के मेंबर अमित गुप्ता ने आईएएनएस को बताया, बीते हफ्ते हमारी स्थानीय प्रशासन के साथ कई मुद्दों पर बैठक हुई थी। जिसमें से एक कनॉट प्लेस में कोरोना जांच कैंप लगाने का निर्णय लिया गया। सोमवार और मंगलवार तक ये कैंप लगाया गया है। जिसमें लोगों द्वारा एक अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

उन्होंने कहा, कैंप के बाहर लंबी कतारें लग चुकीं हैं। सोशल डिस्टनसिंग और अन्य नियमों का पूर्ण रूप से पालन किया जा रहा है। हमारे एसोसिएशन के स्टाफ और क्नॉट प्लेस के अन्य कर्मचारी इसमें हमारा सहयोग भी दे रहे हैं।

-- आईएएनएस

एमएसके-एसकेपी

Tags:    

Similar News