लॉकडाउन के बाद फ्रांस में कोविड के नए मामलों में आई गिरावट

लॉकडाउन के बाद फ्रांस में कोविड के नए मामलों में आई गिरावट

IANS News
Update: 2020-11-13 07:30 GMT
लॉकडाउन के बाद फ्रांस में कोविड के नए मामलों में आई गिरावट
हाईलाइट
  • लॉकडाउन के बाद फ्रांस में कोविड के नए मामलों में आई गिरावट

पेरिस, 13 नवंबर (आईएएनएस)। फ्रांस में दूसरी बार दो हफ्ते की समयसीमा के साथ लॉकडाउन लगाए जाने के बाद यहां कोविड-19 के नए मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है।

हालांकि, यहां अभी ही लॉकडाउन में ढील दिए जाने या इसे पूरी तरह से उठा लिए जाने की कोई योजना नहीं है। देश के प्रधानमंत्री जीन कैस्टेक्स के बयान के हवाले से सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की है।

प्रधानमंत्री ने कहा है, यह स्थिति अस्थायी है।

फ्रांस में 30 अक्टूबर से दोबारा लॉकडाउन की घोषणा की गई, जिसके दिसंबर तक लागू रहने की बात कही गई है। इसके तहत रेस्तरां, कैफे, बार, सिनेमा और जिम को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

नए मामलों में गिरावट देखे जाने के बावजूद कैस्टेक्स ने नियमों में कम से कम अगले 15 दिनों तक में कोई बदलाव नहीं लाने का फैसला लिया है।

उन्होंने कहा, आने वाले दिनों में हमारे प्रयासों को कमजोर नहीं पड़ने देना है, बल्कि उसे सुदृढ़ बनाना है।

गुरुवार को प्राप्त आधिकारिक आंकड़ों में इस बात का खुलासा हुआ है कि पिछले 24 घंटों में 33,172 नए लोग वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके साथ यहां संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 1,898,710 बैठता है।

पिछले दिनों बुधवार को 35,879 नए मामले दर्ज किए गए थे और इससे पहले 6 नवंबर को यहां दर्ज किए गए नए मामलों की संख्या 60,486 रही थी।

एएसएन-एसकेपी

Tags:    

Similar News