राहुल ने पीएम केयर फंड में चीनी कंपनियों के चंदे पर मोदी को निशाने पर लिया

राहुल ने पीएम केयर फंड में चीनी कंपनियों के चंदे पर मोदी को निशाने पर लिया

IANS News
Update: 2020-07-11 16:00 GMT
राहुल ने पीएम केयर फंड में चीनी कंपनियों के चंदे पर मोदी को निशाने पर लिया
हाईलाइट
  • राहुल ने पीएम केयर फंड में चीनी कंपनियों के चंदे पर मोदी को निशाने पर लिया

नई दिल्ली, 11 जुलाई (आईएएनएस)। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम केयर्स फंड को लेकर मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। राहुल ने कहा कि जब सभी जानते हैं कि किन चीनी कंपनियों ने उन्हें क्यों दान किया है तो फिर नरेंद्र मोदी इसका विवरण साझा क्यों नहीं कर रहे हैं।

राहुल ने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री उन लोगों के नाम का खुलासा करने से क्यों डरते हैं, जिन्होंने पीएम केअर्स के लिए पैसे दान किए। सभी जानते हैं कि चीनी कंपनियां हुआवे, श्याओमी, टिकटॉक और वनप्लस ने पैसे दिए हैं। वह जानकारी क्यों नहीं साझा करते हैं?

एक तरफ जहां राजीव गांधी फाउंडेशन में फंडिंग को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गांधी परिवार पर हमलावर है। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रधानमंत्री कोष में आने वाले पैसे को लेकर भाजपा को घेर रहे हैं।

दरअसल लोक लेखा समिति (पीएसी) की शुक्रवार को पहली बार बैठक हुई। इसमें कोरोना महामारी पर सरकार की कार्रवाई और पीएम केअर्स फंड की जांच को लेकर सहमति नहीं बन पाई। कांग्रेस का कहना है कि भाजपा सांसदों को डर है कि कोरोना को लेकर कोई चर्चा होती है तो वह पीएम केअर्स फंड तक जरूर जाएगी। इसलिए भाजपा सांसदों ने कोरोना पर चर्चा के प्रस्ताव को बाधित किया। इसी घटनाक्रम के बाद राहुल गांधी की यह टिप्पणी सामने आई है।

भाजपा नेता भूपेंद्र यादव की अध्यक्षता वाली लोकलेखा समिति में सत्ताधारी भाजपा का बहुमत है, और भाजपा ने कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी की उस कोशिश को ब्लॉक कर दिया, जिसमें उन्होंने पीएम-केयर्स फंड की जांच की बात की। भाजपा ने कहा कि इसकी फंउिंग संसद द्वारा स्वीकृत नहीं है, लिहाजा समिति में इस पर चर्चा नहीं हो सकती।

लद्दाख में चीन के साथ सीमा पर चल रहे गतिरोध को लेकर भी कांग्रेस लगातार भाजपा की आलोचना कर रही है।

Tags:    

Similar News