लोगों में अंगदान के प्रति जागरुकता लाने भोपाल पहुंची जिंदगी एक्सप्रेस, 900 धावकों ने लिया भाग

मैराथन लोगों में अंगदान के प्रति जागरुकता लाने भोपाल पहुंची जिंदगी एक्सप्रेस, 900 धावकों ने लिया भाग

IANS News
Update: 2023-01-22 11:00 GMT
लोगों में अंगदान के प्रति जागरुकता लाने भोपाल पहुंची जिंदगी एक्सप्रेस, 900 धावकों ने लिया भाग

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारत के नक्शे पर एक दिल को तलाशते हुए, हैदराबाद से निकली जिंदगी एक्सप्रेस 20 दिन में 5500 किमी की यात्रा करते हुए 50 शहरों से गुजरी और रविवार को राजधानी भोपाल पहुंची। कुल मिलाकर इस मैराथन में 10 लाख से अधिक लोग शामिल हुए। जबकि बात करें भोपाल की तो, एडलवाइस टोकियो लाइफ इंश्योरेंस की ओर से आयोजित की गई यह मैराथन बीएसएसएस से शुरू हुई, करीब 4 किलोमीटर लंबी इस मैराथन के साथ यह कैंपेन पूरा हो गया। जिसमें यहां करीब 900  लोगों ने हिस्सा लिया।

इस कैंपेन का उद्देश्य लोगों को ऑर्गन डोनेट करने के लिए जागरुक करना था। मैराथन को मेयर मालती राय ने रवाना किया। इस दौरान कलेक्टर अविनाश लवानिया, बीएसएसएस के प्रिंसिपल डॉ. फादर जॉन पीजे समेत भारी तादाद में लोग मौजूद थे। 

सुमित राय, एमडी और सीईओ, एडलवाइस टोकियो लाइफ इंश्योरेंस ने कहा, "आज का निष्कर्ष हमारी अंगदान यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। हमें यह देखकर खुशी हो रही है कि आज न केवल भोपाल में, बल्कि पूरी यात्रा के दौरान, जहां भी हमने एक पड़ाव बनाया, बड़ी संख्या में लोग उमड़े। यह हमें आने वाले वर्षों में इस उद्देश्य की दिशा में अपने प्रयासों का विस्तार करने के लिए अत्यधिक आत्मविश्वास देता है।”
 
लगातार चौथे वर्ष, मोहन फाउंडेशन ने ज्ञान भागीदार के रूप में जीवन बीमाकर्ता के साथ भागीदारी की और 20 दिनों की यात्रा के दौरान विषय वस्तु विशेषज्ञता लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

मोहन फाउंडेशन के प्रबंध न्यासी और सह-संस्थापक डॉ. सुनील श्रॉफ ने कहा, "भारत को वर्तमान में असामान्य होने के बजाय अंग दान को एक सामान्य रोजमर्रा की घटना बनाने में मदद करने के लिए जागरूकता पैदा करने और प्रक्रियाओं को स्थापित करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करना है। इसके लिए सरकारी, निजी और गैर-लाभकारी सभी हितधारकों को एक साथ काम करने की आवश्यकता है। एडलवाइस टोकियो लाइफ जैसी संस्थाओं की प्रतिबद्धता इस तरह के और समूहों को इस नेक काम में मदद करने और इस यथास्थिति को बदलने में मदद करने के लिए प्रेरित करेगी।
 
डॉ. फादर. जॉन पी जे, प्राचार्य, भोपाल स्कूल ऑफ सोशल साइंसेज ने कहा, "हमारे पास सामाजिक महत्व के कारणों का समर्थन करने का ट्रैक रिकॉर्ड है। एक शैक्षिक संस्थान के रूप में, हम मानते हैं कि यह हमारे छात्रों, पूर्व छात्रों और बड़े समुदाय के लिए सामाजिक जरूरतों के बारे में खुद को शिक्षित करने और कुछ कारणों के लिए रचनात्मक योगदान देने के लिए उचित है। एडलवाइस टोकियो लाइफ के साथ हमारी साझेदारी इसी विश्वास की निरंतरता है।”
 

Tags:    

Similar News