भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता बोलीं, दक्षिण अफ्रीका का दौरा सीजन की अच्छी शुरुआत थी

हॉकी भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता बोलीं, दक्षिण अफ्रीका का दौरा सीजन की अच्छी शुरुआत थी

IANS News
Update: 2023-02-06 10:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के दौरे से लौटने के एक हफ्ते बाद, जहां भारतीय महिला हॉकी टीम ने चार मैचों की श्रृंखला में मेजबान टीम का सामना किया और तीन मैत्रीपूर्ण मैचों में विश्व नंबर 1 नीदरलैंड से भी टक्कर ली। इसे लेकर कप्तान सविता ने कहा कि टीम ने इस साल नए सीजन में सकारात्मक प्रदर्शन किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, भारत ने 5-1, 7-0 और 4-0 से जीत हासिल की और आखिरी मैच में 2-2 से ड्रॉ किया। वहीं, नीदरलैंड के खिलाफ उसने तीनों मैत्री मैच 1-3 से गंवाए।

सविता ने कहा, यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण वर्ष है, क्योंकि हमारा लक्ष्य एशियाई गेम्स को जीतकर पेरिस ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई करना है। पिछली बार हम स्वर्ण जीतने के इतने करीब आ गए थे, केवल जापान से एक गोल से हार गए थे लेकिन इस साल हम स्वर्ण पदक जीतने की उम्मीद कर रहे हैं। विशेष रूप से इसलिए क्योंकि हमें पिछले कुछ वर्षों में अंतरराष्ट्रीयस्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा, हमने साल की शुरुआत सकारात्मक रूप से की है, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच जीते और एक ड्रॉ किया। उसके बाद नीदरलैंड के खिलाफ अच्छे मैच हुए। इस दौरे ने हमें एक टीम के रूप में बेहतर बनने में मदद की। केप टाउन में हालिया प्रदर्शन के बाद, भारतीय महिला टीम 12 फरवरी से शुरू होने वाले राष्ट्रीय कैंप के लिए साई, बेंगलुरु लौटेगी।

सविता ने बताया, मुख्य कोच जेनेक शॉपमैन एक बार फिर से केपटाउन में हमारे प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे। हम व्यक्तिगत रूप से बातचीत करेंगे ताकि उन क्षेत्रों का विश्लेषण किया जा सके जिनमें सुधार की आवश्यकता है। मेरा मानना है कि एशियाई गेम्स से पहले अगले छह महीने प्रत्येक के साथ काफी रोमांचक होने वाले हैं। खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन से एशियाई गेम्स की टीम में जगह बनाने की ओर से देख रही हैं।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News