ऑस्ट्रेलिया में बड़ी वारदात: सिडनी के शॉपिंग सेंटर में चाकूबाज ने लोगों पर किया वार, हमले में 6 लोगों की हुई मौत, पुलिस ने आरोपी को किया शूट

  • ऑस्ट्रेलिया से सामने आई बड़ी खबर
  • सिडनी शहर में हुई चाकूबाजी की घटना
  • हमले में 6 लोगों की हुई मौत, आरोपी को मारी गोली

Surbhit Singh
Update: 2024-04-13 12:09 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में एक बड़ी घटना घटित हो गई है। देश के सिडनी शहर में शनिवार को एक विशाल शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में हमलावर ने चाकू से आसपास के कई लोगों पर हमला किया। इस दौरान चाकूबाज ने 6 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस की ओर से इस हमले की जानकारी दी गई। इस वारदात के होने से लोग दहशत में आ गए हैं। चाकूबाज के हमले से शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में लोगों में भगदड़ मच गई हैं। पुलिस ने लोगों से कॉम्प्लेक्स खाली करने के निर्देश दिए हैं। इस मामले में पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए हमलावर को शूट कर दिया।

पुलिस ने दी जानकारी

इस हमले के बारे में द गार्जियन ने एक रिपोर्ट पब्लिश की है। इस रिपोर्ट के अनुसार, सिडनी में वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन नाम के शॉपिंग सेंटर में चाकूबाजी की वारदात सामने आई है। इस घटना में कई लोग गंभीर रूप से चोटिल हो गए हैं। हमलावार ने कई लोग पर चाकू से वार किया है। जिसके चलते पुलिस ने आरोपी को गोली मारकर हत्या कर दी है। ऑस्ट्रेलिया के समयानुसार यह घटना शनिवार को दोपहर 3.40 बजे के आसपास हुई थी। सिडनी प्रशासन ने घटनास्थल पर आपातकालीन सेवाओं को मौके पर रवाना किया।

एनएसडब्ल्यू पुलिस के प्रवक्ता ने कहा, 'सिडनी के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स सेंटर में एक चाकूबाज ने कई लोगों पर हमला किया है। जिसमें हमलावर को पुलिस ने शूट कर दिया है।' शॉपिंग सेंटर के बाहर की फोटो सोशल मीडिया पर भी सामने आई है। इसमें लोगों को घटनास्थल के बाहर लोगों की भीड़ को देखा जा सकता है। यहां पर प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर एक दर्जन से ज्यादा आपतकालीन वाहन भी खड़े हुए नजर आ रहे हैं। फिलहाल, घटना को लेकर पुलिस की लोगों से पूछताछ जारी है।

चाकू लेकर घूम रहा था हमलावर

ऑस्ट्रेलिया के ऑनलाइन न्यूज पॉर्टल news.com.au ने भी एक खबर प्रकाशित की है। इसके मुताबिक, प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि आरोपी हाथ में चाकू लेकर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में घूम रहा था। इस बीच उसने एक महिला और उसके बच्चे समेत अन्य दुकानदारों पर चाकू से वार किया। वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान हमलावर और पुलिस आपस में भिड़ गए थे। वहीं, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के फर्श पर चारों ओर खून ही खून नजर आ रहा था। कॉम्प्लेक्स में मौजूद सैकड़ो लोगों को सुरक्षित रूप से बाहर निकाला गया है। लोगों को कॉम्प्लेक्स से दूर रहने की सलाह दी गई है। पुलिस मामले के संबंध में लोगों से पूछताछ कर रही है। 

Tags:    

Similar News