सांसद मर्डर केस: कोलकाता के फ्लैट में मिला अनवारुल अजीम का शव, इलाज कराने के लिए आए थे प. बंगाल, कुछ दिनों से थे लापता

  • बांग्लादेश के सांसद का कोलकाता में हुआ कत्ल
  • इलाज कराने के लिए आए थे भारत
  • 14 मई से थे लापता

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-22 10:02 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पड़ोसी देश बांग्लादेश की सत्ताधारी पार्टी अवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या कर दी गई है। कोलकाता पुलिस को उनका शव एक फ्लैट में मिला है। बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक एक फ्लैट में अजीम का शव टुकड़ों में मिला है। बता दें कि अपना इलाज कराने के लिए 12 मई को भारत आए बांग्लादेशी सांसद बीते 8 दिनों से लापता बताए जा रहे थे। भारत आने के दो दिन बाद सांसद के परिवार का उनसे कोई संपर्क नहीं हो पार रहा था, उनका फोन भी तब से ही स्विच ऑफ आ रहा था। जिसके बाद उत्तरी कोलकाता के बर्नानगर पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने गुमशुदा सांसद की तलाश में एक सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड की खबर मुताबिक, 'कोलकाता पुलिस कमश्नर ने बताया कि सांसद के शव को कई टुकडों में काटा गया था। उनके शरीर के कुछ भागों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।'

दिल्ली जाने की बात कहकर निकले थे

आजतक की खबर में पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया गया कि सांसद अनवारुल अजीम 12 मई की शाम करीब 7 बजे अपने दोस्त गोपाल बिस्वास से मिलने उनके कोलकाता स्थित घर पर गए थे। इसके दूसरे दिन यानी 13 मई को डॉक्टर से मिलने की बात कहकर वहां से चले गए। साथ ही ये भी कहा कि वो शाम को लौटेंगे। इसके बाद सांसद ने बिधान पार्क स्थित कलकत्ता पब्लिक स्कूल के सामने से टैक्सी ली। उन्होंने शाम को अपने दोस्त गोपाल बिस्वास को वॉट्सऐप पर मैसेज कर अपने दिल्ली जाने की बात की। साथ ही कहा कि वह दिल्ली पहुंचने के बाद कॉल करेंगे।

अनवारुल अजीम ने अगले दिन 14 मई को बिस्वास को एक और मैसेज किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि वह दिल्ली पहुंच गए हैं। सांसद ने अपने दोस्त से मैसेज में आगे कहा कि वह कुछ वीआईपी लोगों के साथ हैं इसलिए वो उन्हें फोन न करें। यही मैसेज उन्होंने अपने पीए को भी भेजा। लेकिन इसके तीन बाद 17 मई को उनकी बेटी का बिस्वास को फोन आया कि वह अपने से कोई संपर्क नहीं कर पा रही है।

बता दें कि अनवारुल अजीम बंग्लादेश के सत्ताधारी दल अवामी लीग के सदस्य थे। खुलना डिविजन के मुधगंज के रहने वाले अजीम झेनाइदाह-6 निर्वाचन क्षेत्र से सांसद थे। बांग्लादेश में उनकी पहचान एक उद्योगपति और किसान के रूप में होती है।

Tags:    

Similar News