'इंडिया आउट' कैंपेन: बांग्लादेश में भारतीय समानों का हो रहा है बहिष्कार, पीएम शेख हसीना ने विपक्षी नेताओं की लगाई क्लास

बांग्लादेश में भारतीय समानों का हो रहा है बहिष्कार, पीएम शेख हसीना ने विपक्षी नेताओं की लगाई क्लास
  • बांग्लादेश में भारतीय वस्तुओं का बहिष्कार
  • पहले अपनी बीवियों की साड़ियां जलाएं- शेख हसीना
  • इंडिया आउट कैंपेन बंग्लादेश में जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश में इन दिनों 'इंडिया आउट' के नारे में खूब तेजी देखने को मिल रही है। वहां पर विपक्ष के नेता लगातार भारत में बनी चीजों का बहिष्कार कर रहे हैं। इस बीच बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने विपक्षी सांसदों की जमकर फटकारा। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि जो लोग भारतीय उत्पादों का बहिष्कार कर रहे हैं। पहले उन्हें अपनी बीवियों की साड़ी जलानी चाहिए। बांग्लादेश की पीएम ने यह भी कहा कि बहिष्कार में शामिल विपक्षी नेता पहले यह बताए कि उनकी पत्नी के पास कितनी भारतीय साड़ियां हैं और वे उनमें आग क्यों नहीं लगा रहे हैं?

शेख हसीना ने अपनी पार्टी आवामी लीग की एक बैठक बुलाई थी। इस दौरान उन्होंने विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) के नेताओं पर निशाना साधा। हसीना ने कहा, "मेरा सवाल यह है कि उनकी बीवियों के पास कितनी भारतीय सांडियां हैं? वे अपनी बीवियों की साड़ियों में आग क्यों नहीं लगा रहे हैं? मैं बीएनपी नेता से यह बताने का कहता हूं।" बता दें कि, इस साल के शुरुआत में लगातार चौथी बार शेख हसीना बांग्लादेश की सत्ता में चुनकर प्रधानमंत्री बनी हैं।

हसीना ने मसाले को लेकर साधा निशाना

हसीना ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जब बीएनपी सत्ता में थी, तो उनके मंत्री और उनकी बीवियां भारत से साड़ियां खरीदते थे और उसे बांग्लादेश में बेचते थे। शेख हसीना ने यह भी कहा कि अगर भारतीय उत्पादों से इतनी ही दिक्कत है तो उन्हें अपने किचेन में भारत से आए लहसुन, प्याज, अदरक, गरम मसाले सहित अन्य मसालों के इस्तेमाल पर रोक लगाए।

द डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री शेख हसीना की यह टिप्पणी बीएनपी नेता रुहुल कबीर रिजवी पर आई है। हाल ही में रिजवी ने भारतीय उत्पादों के खिलाफ विरोध और बहिष्कार के रूप में अपना कश्मीरी शॉल सड़क पर फेंका था।

Created On :   1 April 2024 3:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story