उत्तरी कैलिफोर्निया में 5.6 तीव्रता का भूकंप

  • उत्तरी कैलिफोर्निया
  • भूकंप कं झटके
  • रिक्टर पैमाने पर 5.6 तीव्रता का भूकंप

IANS News
Update: 2023-05-22 03:50 GMT
5.6-magnitude quake jolts Northern California
डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (यूएसजीएस) के अनुसार, उत्तरी कैलिफोर्निया तट पर रिक्टर पैमाने पर 5.6 तीव्रता का भूकंप आया। यूएसजीएस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि रविवार को भूकंप यूरेका के पश्चिम-उत्तरपश्चिम में 74.3 मील और हम्बोल्ट काउंटी के पास पेट्रोलिया से 63.5 मील पश्चिम में दर्ज किया गया था।

सीबीएस न्यूज ने यूएसजीएस के हवाले से बताया कि पहली बार रविवार सुबह 11.44 बजे 5.6 की प्रारंभिक तीव्रता के साथ रिपोर्ट किया गया था और बाद में इसे घटाकर 5.5 कर दिया गया।

भूकंप फेरनडेल, लोलेटा, फोटुर्ना, व्हाइटहॉर्न और यूरेका में महसूस किया गया था।

किसी के घायल होने या नुकसान की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं है। गौरतलब है कि कैलिफोर्निया और नेवादा में प्रति वर्ष 5.0 और 6.0 के बीच परिमाण वाले औसतन पांच भूकंप आते हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News