कनाडा में जल्द ही लोगों को दूसरी कोरोना बूस्टर डोज देने की सलाह

कोविड-19 कनाडा में जल्द ही लोगों को दूसरी कोरोना बूस्टर डोज देने की सलाह

IANS News
Update: 2022-04-06 06:00 GMT
कनाडा में जल्द ही लोगों को दूसरी कोरोना बूस्टर डोज देने की सलाह
हाईलाइट
  • कनाडा में जल्द ही लोगों को दूसरी कोरोना बूस्टर डोज देने की सलाह

डिजिटल डेस्क, ओटावा। कनाडा के टीकाकरण कार्यक्रम पर राष्ट्रीय सलाहकार समिति (एनएसीआई) ने सिफारिश की है कि आने वाले हफ्तों में प्रांत और क्षेत्रों में लोगों को दूसरी कोरोना बूस्टर डोज देने की तैयारी की जाए।
एनएसीआई ने मंगलवार को कहा कि एनएसीआई की सलाह पर कनाडा में दूसरी कोरोना बूस्टर डोज वरिष्ठ नागरिकों और लंबे समय से देखभाल घरों में रह रहे निवासियों और 80 साल और उससे ज्यादा उम्र के लोगों को प्राथमिकता से दी जानी चाहिए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एनएसीआई ने कहा कि 80 साल और उससे ज्यादा उम्र के लोगों के लिए दूसरी बूस्टर डोज लेने से ज्यादा फायदा है, साथ ही न्यायाधीश ने क्षेत्र में रहने वाले 70-79 वर्ष की आयु के लोगों को भी दूसरी बूस्टर डोज देने के लिए कहा है।

एनएसीआई ने सिफारिश की है कि एक दूसरे बूस्टर डोज कार्यक्रम में प्रथम राष्ट्र, मेटिस और इनुइट समुदायों में या उससे 70 वर्ष से कम उम्र के लोग भी शामिल हो सकते हैं।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि ओंटारियो ने 60 साल और उससे ज्यादा उम्र के निवासियों को कोरोना टीकों की चौथी डोज या दूसरी बूस्टर डोज देने की योजना बनाई है।

कनाडा में सबसे बड़ी आबादी वाले प्रांत में चौथी डोज पहले से ही देखभाल और सेवानिवृत्ति लोगों के घर के निवासियों के साथ-साथ उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो प्रतिरक्षात्मक हैं।

कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी के अनुसार, देश का दुनिया में सबसे अधिक वैक्सीनेशन रेट है, जिसमें 85 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की कम से कम दो डोज दी गई। इसके अलावा, 27 मार्च तक 70 वर्ष या उससे अधिक आयु के 84 प्रतिशत से अधिक वरिष्ठ नागरिकों और 50-69 वर्ष की आयु के 68 प्रतिशत लोगों को तीसरी डोज या पहली बूस्टर डोज दी जा चुकी है।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News