अल-शबाब के आतंकवादियों ने मोगादिशु के होटल पर किया हमला

सोमालिया अल-शबाब के आतंकवादियों ने मोगादिशु के होटल पर किया हमला

IANS News
Update: 2022-11-28 04:00 GMT
अल-शबाब के आतंकवादियों ने मोगादिशु के होटल पर किया हमला
हाईलाइट
  • सुरक्षा बलों की सराहना

डिजिटल डेस्क, मोगादिशु। अल-शबाब के आतंकवादियों ने मोगादिशु में भारी सुरक्षा वाले विला रोजा होटल पर धावा बोल दिया है। सोमालिया की राजधानी पुलिस ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने पुलिस के हवाले से बताया कि व्यस्त होटल में रविवार को एक बड़ा बम विस्फोट हुआ। इस होटल में अक्सर सरकारी अधिकारी ठहरते हैं।

सोमाली पुलिस बल के प्रवक्ता सादिक दुदिशे ने मारे गए लोगों की संख्या का खुलासा किए बिना स्थानीय मीडिया को बताया, सुरक्षा बलों ने इमारत में फंसे सरकारी अधिकारियों और अन्य लोगों को बचाया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि चरमपंथी समूह ने राष्ट्रपति भवन के पास होटल के गेट पर विस्फोट किया। एक स्थानीय नागरिक ने शिन्हुआ को बताया, सरकारी बल लोगों को बचाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे और अभी भी होटल के अंदर आतंकवादियों से लड़ रहे हैं। हम होटल से गोलियों की आवाज सुन सकते हैं।

एक दशक से अधिक समय से सरकार के खिलाफ लड़ रहे अल-शबाब आतंकवादियों ने हमले की जिम्मेदारी ली है और कहा है कि उन्होंने होटल में अधिकारियों की एक सभा को निशाना बनाया था।

अफ्रीकन यूनियन ट्रांजिशन मिशन ने हमले की कड़ी निंदा की और सोमालिया की सरकार और लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए कहा, हताहतों और संपत्ति की क्षति को रोकने के लिए त्वरित प्रतिक्रिया के लिए सोमाली सुरक्षा बलों की सराहना करता है।

अगस्त में पदभार ग्रहण करने के तीन महीने बाद राष्ट्रपति हसन शेख महमूद ने मोगादिशु के एक अन्य लोकप्रिय होटल पर हमले के बाद इस्लामवादी उग्रवादियों के खिलाफ संपूर्ण युद्ध का संकल्प लिया था। हमले में 20 से अधिक लोग मारे गए थे।

दो महीने बाद मोगादिशू में एक व्यस्त जंक्शन के पास हुए दो कार बम विस्फोटों में कम से कम 100 लोग मारे गए। अल-शबाब ने उस हमले की भी जिम्मेदारी ली थी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News