युद्ध को लेकर फ्रांसीसी पत्रकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में दिया बड़ा बयान

रूस-यूक्रेन तनाव युद्ध को लेकर फ्रांसीसी पत्रकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में दिया बड़ा बयान

ANAND VANI
Update: 2023-01-21 04:00 GMT
युद्ध को लेकर फ्रांसीसी पत्रकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में दिया बड़ा बयान
हाईलाइट
  • सुविधाजनक बनाने में अहम भूमिका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वरिष्ठ फ्रांसीसी पत्रकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में बड़ा बयान देते हुए कहा कि रूस यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को समाप्त करने के लिए कोई रास्ता नहीं सूझ रहा है। 

पत्रकार लॉरा हाइम ने कहा युद्ध पर कोई चर्चा ही नहीं करना चाहता। अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का न्याय करे।  अमेरिका में लोग रूस-यूक्रेन युद्ध के बारे में कोई बात नहीं कर रहे हैं।

पत्रकार ने कहा भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे व्यक्ति हैं जो दो युद्धरत पड़ोसियों के बीच वार्ता को सुविधाजनक बनाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने आगे कहा रूस में पीएम मोदी की छवि बहुत अच्छी है। पीएम मोदी राष्ट्रपति पुतिन से युद्ध को रोकने के लिए बात कर सकते हैं।

वरिष्ठ पत्रकार ने कहा कि कोई नहीं जानता ना ही जानने की कोशिश कर रहा है कि यूक्रेन में क्या चल रहा है। और क्या होने वाला है। पत्रकार ने कहा कि शायद  रूस यूक्रेन पर एक नई लामबंदी करने की कोशिश में जुटा है।  रूस यूक्रेन के शहर कीव पर और अधिक हमला करना चाहता है। यूक्रेनियन बेहद साहसी हैं। वे पश्चिम से उनकी मदद मांग रहे हैं।

एक साल होने जा रहे युद्ध को लेकर पत्रकार ने कहा कि यूक्रेन में युद्ध बहुत लंबा चल सकता है। पत्रकार ने कहा कि मेरे यूरोप से आने के बाद अमेरिका में युद्ध को लेकर जो बातें हो रही है उनसे में अंचभित हूं। अमेरिकी लोग राष्ट्रपति, दस्तावेज और डोनाल्ड ट्रंप के बारे में बात कर रहे हैं। और जबकि यूरोप में केवल युद्ध के बारे में बात हो रही है।  

 

Tags:    

Similar News