नाइजीरिया की ड्रग रोधी एजेंसी ने आर्थिक हब में 1,855 किलोग्राम कोकीन जब्त की

सबसे बड़ी विलक्षण कोकीन जब्ती नाइजीरिया की ड्रग रोधी एजेंसी ने आर्थिक हब में 1,855 किलोग्राम कोकीन जब्त की

IANS News
Update: 2022-09-20 12:30 GMT
नाइजीरिया की ड्रग रोधी एजेंसी ने आर्थिक हब में 1,855 किलोग्राम कोकीन जब्त की
हाईलाइट
  • खुफिया नेतृत्व वाले ऑपरेशन

डिजिटल डेस्क, लागोस। नाइजीरिया की ड्रग रोधी एजेंसी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने देश के आर्थिक केंद्र लागोस में चार ड्रग बैरन को गिरफ्तार किया है और सप्ताहांत में 1,855 किलोग्राम कोकीन की रिकॉर्ड जब्ती की है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को एक प्रेस बयान में, नेशनल ड्रग लॉ एनफोर्समेंट एजेंसी (एनडीएलईए) ने कहा कि उनके गुर्गों ने रविवार को लागोस के इकोरोडु इलाके में एक गोदाम पर छापा मारा और 278 मिलियन डॉलर से अधिक मूल्य की 1,855 किलोग्राम कोकीन जब्त की है।

बयान में एनडीएलईए के इतिहास में जब्ती को सबसे बड़ी विलक्षण कोकीन जब्ती के रूप में वर्णित किया गया है, क्लास-ए ड्रग्स को नोट करते हुए, 10 ट्रेवल बैग और 13 ड्रम में संग्रहीत, यूरोप, एशिया और दुनिया के अन्य हिस्सों में खरीदारों के लिए थे।

एन डीएलईए ने कहा कि लागोस में समन्वित और खुफिया नेतृत्व वाले ऑपरेशन में चार ड्रग बैरन और वेयरहाउस मैनेजर को गिरफ्तार किया गया था, यह कहते हुए कि वे सभी एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट के सदस्य हैं, जो एजेंसी 2018 से पीछे चल रही है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News