उत्तर कोरिया ने देश की संवेदनशील जानकारियों की रक्षा के लिए बनाया कानून

कानून राज्य के नियंत्रण और अनुशासन उत्तर कोरिया ने देश की संवेदनशील जानकारियों की रक्षा के लिए बनाया कानून

IANS News
Update: 2023-02-03 05:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हाईलाइट
  • सुरक्षा की गारंटी

डिजिटल डेस्क, सियोल। उत्तर कोरिया ने आंतरिक अनुशासन को कड़ा करने के प्रयासों के बीच देश की संवेदनशील जानकारियों की रक्षा करने के उद्देश्य से एक नया कानून बनाया है। प्योंगयांग के राज्य मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के अनुसार गुरुवार को प्योंगयांग में सुप्रीम पीपुल्स असेंबली (एसपीए) की स्थायी समिति की पूर्ण बैठक में कानून को अपनाया गया।

केसीएनए ने कहा कि कानून का उद्देश्य राष्ट्रीय सुरक्षा की गारंटी देने और देश के विकास में व्यवस्था स्थापित करना है। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार पर्यवेक्षकों ने कहा कि लंबी आर्थिक चुनौतियों के बीच कानून राज्य के नियंत्रण और अनुशासन को कड़ा करने के उद्देश्य से प्रतीत होता है।

दक्षिण कोरिया का एकीकरण मंत्रालय इस कदम को किम जोंग-उन शासन के अपने समग्र सामाजिक व्यवस्था को मजबूत करने के प्रयासों को दर्शाता है। गौरतलब है कि एसपीए उत्तर कोरिया के सत्ता का सर्वोच्च अंग है। यह सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी के फैसलों पर मुहर लगाता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News