वेस्ट बैंक में गोली लगने से घायल हुए फिलिस्तीनी व्यक्ति की मौत

फिलिस्तीनी वेस्ट बैंक में गोली लगने से घायल हुए फिलिस्तीनी व्यक्ति की मौत

IANS News
Update: 2022-05-16 05:30 GMT
वेस्ट बैंक में गोली लगने से घायल हुए फिलिस्तीनी व्यक्ति की मौत
हाईलाइट
  • 13 फिलिस्तीनी घायल

डिजिटल डेस्क, रामअल्लाह। उत्तरी वेस्ट बैंक शहर जेनिन में एक इजरायली छापे के दौरान घायल हुए एक फिलिस्तीनी व्यक्ति की मौत हो गई है। मेडिकल कर्मियों ने इस बात की पुष्टि की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 13 मई को जेनिन शरणार्थी शिविर पर छापे के दौरान दाऊद जुबैदी को गोली मार दी गई थी। अगले दिन, जुबैदी के परिवार ने कहा कि उन्हें इजरायली अधिकारियों ने सूचित किया कि उनका बेटा उनकी गंभीर स्वास्थ्य स्थिति के बावजूद हिरासत में है। गोली लगने से उसकी स्वास्थ्य स्थिति में गंभीर गिरावट के बाद उन्हें उत्तरी इजरायली शहर हाइफा के रामबाम अस्पताल ले जाया गया, जहां रविवार को उसकी मृत्यु हो गई।

दाऊद जकारिया जुबैदी का भाई है। वह उन छह फिलिस्तीनी कैदियों में से एक है, जो सितंबर 2021 में इजराइल के गिलबोआ में एक उच्च सुरक्षा जेल से भाग गया था। कुछ दिनों बाद सभी को फिर से पकड़ लिया गया। रामल्लाह में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि, 13 मई को जेनिन और उत्तरी वेस्ट बैंक के बुर्किप के पास के गांव में हुई झड़पों में कम से कम 13 फिलिस्तीनी घायल हो गए।

इजरायली मीडिया के अनुसार, 14 मई को छापेमारी में घायल होने के बाद एक इजरायली सैनिक की मौत हो गई। इजरायली सेना फिलिस्तीनी आतंकवादियों को पकड़ने के लिए जेनिन शहर और उसके शरणार्थी शिविर पर लगातार छापेमारी कर रही है। 11 मई को, अल-जजीरा पत्रकार शिरीन अबू अकलेह वेस्ट बैंक में एक इजराइली छापे के बीच मारी गई थी।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News