हफ्ते भर चले हमले में अल-शबाब के 200 आतंकवादी मारे गए

सोमालिया हफ्ते भर चले हमले में अल-शबाब के 200 आतंकवादी मारे गए

IANS News
Update: 2023-02-15 14:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, मोगादिशु। सोमाली राष्ट्रीय सेना (एसएनए) और क्षेत्रीय बलों द्वारा सोमालिया के दक्षिण और मध्य क्षेत्रों में चलाए गए सप्ताह भर के अभियान के दौरान अल-शबाब के 200 से अधिक आतंकवादी मारे गए, अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सूचना मंत्री दाउद आवेस जामा ने सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक ब्रीफिंग में बताया कि अल-कायदा से जुड़े आतंकवादियों के खिलाफ हालिया हमले में भारी जनहानि हुई है।

उन्होंने कहा कि सैनिकों ने गलमुदुग, हिरशाबेले, दक्षिण पश्चिम और जुब्बालैंड राज्यों के इलाकों में आतंकवादियों पर हमले तेज कर दिए हैं। जामा ने कहा कि ऑपरेशन के दौरान शबाब कमांडर और बम विशेषज्ञ सहित और आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण किया।

एसएनए ने कहा कि उसके बलों ने मंगलवार को मध्य सोमालिया के मुदुग क्षेत्र में एक अभियान में अल-शबाब के 10 आतंकवादियों को मार गिराया और कई अन्य को घायल कर दिया। अल-शबाब ने अभी तक नवीनतम हमले पर कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन इस सप्ताह के शुरू में दावा किया कि उसने दक्षिणी सोमालिया में लोअर शबेले और जुब्बा क्षेत्रों में दो ठिकानों पर हमला किया था, जिसमें कई सैनिक मारे गए थे।

आतंकवादी समूह को 2011 में मोगादिशु से बाहर खदेड़ दिया गया था, लेकिन अभी भी हमले करने, सरकारी प्रतिष्ठानों, होटलों, रेस्तरां और सार्वजनिक स्थानों को निशाना बनाते रहते हैं। राष्ट्रपति हसन शेख महमूद ने अल-शबाब के खिलाफ चौतरफा युद्ध की घोषणा की है और आतंकवादियों को उनके गढ़ों से खदेड़ने का संकल्प लिया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News