अल-शबाब आत्मघाती हमले में दस लोगों की मौत

सोमालिया अल-शबाब आत्मघाती हमले में दस लोगों की मौत

IANS News
Update: 2022-07-27 12:30 GMT
अल-शबाब आत्मघाती हमले में दस लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, मोगादिशु। दक्षिणी सोमालिया के लोअर शबेले क्षेत्र के मार्का शहर में बुधवार को एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया, जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

सोमाली नेशनल आर्मी (एसएनए) के अधिकारी अब्दुल्लाही अली ने पुष्टि की है कि नए हमले में मारे गए लोगों में मार्का जिला आयुक्त अब्दुल्लाही अली वफो भी शामिल हैं।

अली ने शिन्हुआ को फोन पर बताया, आत्मघाती हमलावर ने जिला मुख्यालय कार्यालय के सामने खुद को उड़ा लिया। विस्फोट में मारे गए लोगों में जिला आयुक्त भी शामिल हैं।

अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि यह क्षेत्रीय सरकारी अधिकारियों को निशाना बना रहा था।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चरमपंथी समूह अभी भी दक्षिणी और मध्य सोमालिया के कुछ ग्रामीण इलाकों को नियंत्रित करता है और मोगादिशु, राजधानी और अन्य जगहों पर हाई-प्रोफाइल हमले करता रहता है।

मित्र देशों की सेनाओं ने पूर्व में अल-शबाब द्वारा नियंत्रित क्षेत्र में सैन्य अभियान तेज कर दिया है, जिसे 2011 में मोगादिशु से बाहर निकाल दिया गया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News