बलूचिस्तान में फर्जी मुठभेड़ में तीन लापता लोगों की मौत

पाकिस्तान बलूचिस्तान में फर्जी मुठभेड़ में तीन लापता लोगों की मौत

IANS News
Update: 2022-10-19 10:34 GMT
बलूचिस्तान में फर्जी मुठभेड़ में तीन लापता लोगों की मौत
हाईलाइट
  • तीन लापता लोगों की हत्या करने का आरोप लगाया

डिजिटल डेस्क, क्वेटा। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में आतंकवाद निरोधी विभाग (सीटीडी) पर एक फर्जी मुठभेड़ में तीन लापता लोगों की हत्या करने का आरोप लगाया गया है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, वॉयस फॉर बलूच मिसिंग पर्सन्स (वीबीएमपी) के अध्यक्ष नसरुल्ला बलूच ने यह आरोप लगाया था। सीटीडी की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि उसे सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी समूह के कुछ आतंकवादी खारन जिले के बाहरी इलाके में मौजूद थे और एक बड़े आतंकवादी की योजना बनाने के उद्देश्य से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद रखते थे।

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि बाद में संभावित ठिकाने का पता लगाने के लिए अपने स्वयं के कर्मियों और एक सुरक्षा संस्थान की एक टीम का गठन किया गया था। खुफिया टीमों ने ठिकाने का पता लगाया और अशफाक अहमद उर्फ जमील के नेतृत्व में सात आतंकवादियों की मौजूदगी का पता लगाया। इसके बाद संयुक्त टीम ने एक ऑपरेशन की योजना बनाई और अंधाधुंध फायरिंग की।

सीटीडी ने कहा कि उसकी टीम ने भाग रहे आतंकवादियों का पीछा करने की कोशिश की, लेकिन पहाड़ी क्षेत्र की वजह से गिरफ्तार करने में असफल रहे। उन्होंने कहा कि तबीश बलूच छात्र संगठन-पज्जर के नेता थे, जिन्हें कथित तौर पर 9 जून, 2021 को खुजदार से उठाया गया था और उनके मामले को प्रांतीय और संघीय सरकारों के साथ-साथ लापता व्यक्तियों की सूची भेज दी गई है। वयोवृद्ध राजनेता अफरासियाब खट्टक ने भी कहा कि घटना की विश्वसनीय न्यायिक जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा, युद्ध के दौरान भी कैदियों को मारना युद्ध अपराध है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News