यूक्रेन व लातविया ने यूक्रेन के यूरोपीय एकीकरण के समर्थनपत्र पर किए हस्ताक्षर

कीव यूक्रेन व लातविया ने यूक्रेन के यूरोपीय एकीकरण के समर्थनपत्र पर किए हस्ताक्षर

IANS News
Update: 2023-03-04 04:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति ब्लादिमिर जेलेंस्की और दौरे पर आए लातवियाई समकक्ष एगिल्स लेविट्स ने यूक्रेन के यूरोपीय और यूरो-अटलांटिक एकीकरण के लिए लातविया के समर्थन की पुष्टि करते हुए एक संयुक्त घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को यूक्रेन के पश्चिमी शहर लविवि में दोनों राष्ट्रपतियों की बैठक के दौरान दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए गए।

बैठक के बाद जेलेंस्की ने घोषणा के महत्व पर प्रकाश डाला और यूक्रेन की क्षेत्रीय अखंडता और यूरोपीय संघ और नाटो में सदस्यता के लिए लातविया के समर्थन की सराहना की। लेविट्स ने कहा कि उनका देश यूक्रेन के लिए अपना समर्थन जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि जब तक जरूरत होगी हम मदद मुहैया कराएंगे। दोनों पक्षों ने यूक्रेनी सेना को मजबूत करने के तरीकों, रूस के खिलाफ प्रतिबंधों की निरंतरता, यूक्रेन के पुनर्निर्माण में लातविया की भागीदारी और अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News