संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने सोमालिया में अफ्रीकी संघ मिशन की स्थापना का किया स्वागत

संयुक्त राष्ट्र संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने सोमालिया में अफ्रीकी संघ मिशन की स्थापना का किया स्वागत

IANS News
Update: 2022-04-07 07:00 GMT
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने सोमालिया में अफ्रीकी संघ मिशन की स्थापना का किया स्वागत
हाईलाइट
  • संयुक्त राष्ट्र की अटूट प्रतिबद्धता को दोहराया

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने हाल ही में सोमालिया में अफ्रीकी संघ मिशन (एटीएमआईएस) की स्थापना का स्वागत किया है।

एक बयान के माध्यम से, संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को सोमालिया के लिए संयुक्त राष्ट्र की अटूट प्रतिबद्धता को दोहराया और अल-शबाब के खिलाफ चल रही लड़ाई में एटीएमआईएस और सोमाली सुरक्षा बलों को अपना पूर्ण समर्थन व्यक्त किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, महासचिव ने सभी भागीदारों से एटीएमआईएस के लिए स्थायी और अनुमानित वित्त पोषण सुनिश्चित करने और देश की सुरक्षा संक्रमण के समर्थन में सोमाली सुरक्षा बलों के संसाधन को तत्काल सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने अफ्रीकी संघ, सोमालिया की संघीय सरकार और सभी भागीदारों के साथ मिलकर काम करने की आशा की, ताकि सोमाली सुरक्षा बलों को सुरक्षा जिम्मेदारियों को चरणबद्ध तरीके से सौंपा जा सके। गुटेरेस ने पिछले 15 वर्षो में सोमालिया में अफ्रीकी संघ मिशन (एमीसोम) की महत्वपूर्ण उपलब्धियों के लिए भी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने सोमालिया में शांति को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता के लिए एमीसोम की टुकड़ी और पुलिस-योगदान देने वाले देशों के प्रति आभार व्यक्त किया और अंतिम बलिदान देने वालों को सम्मानित किया।

 

 (आईएएनएस)

Tags:    

Similar News