यूनिसेफ लगभग 200 हजार अफगान शिक्षकों के भुगतान पर विचार कर रहा है

तालिबान यूनिसेफ लगभग 200 हजार अफगान शिक्षकों के भुगतान पर विचार कर रहा है

IANS News
Update: 2022-02-21 04:30 GMT
यूनिसेफ लगभग 200 हजार अफगान शिक्षकों के भुगतान पर विचार कर रहा है
हाईलाइट
  • यूनिसेफ लगभग 200 हजार अफगान शिक्षकों के भुगतान पर विचार कर रहा है : तालिबान

डिजिटल डेस्क, काबुल। यूनिसेफ लगभग 200,000 पब्लिक स्कूल शिक्षकों के लिए प्रति माह 100 डॉलर की राशि का भुगतान करने पर विचार कर रहा है। अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने यह जानकारी दी। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को एक बयान में, शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि 40,000 से अधिक पब्लिक स्कूल के शिक्षकों को दो महीने का वेतन संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रदान किया गया है, और शेष का भुगतान अगले दो सप्ताह के भीतर किया जाएगा।

मंत्रालय के प्रवक्ता अजीज अहमद रियान के अनुसार, यूनिसेफ की योजना दो महीने की अवधि के लिए है, लेकिन इसके विस्तार की उम्मीद है। रियान ने कहा कि दरअसल, शिक्षकों का वेतन 100 डॉलर है जो यूनिसेफ द्वारा दिया जा रहा है। जिन शिक्षकों का वेतन 100 डॉलर से अधिक है, मंत्रालय बाकी पैसे का भुगतान करेगा।

मानवीय आपदा को टालने के लिए, संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों ने सरकारी विभागों के माध्यम से धन डाले बिना कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने की मांग की। इस बीच, पूर्व अफगान सरकारों के समय भी कम वेतन पाने वाले शिक्षकों ने कहा कि वे बिगड़ती आर्थिक स्थिति से पीड़ित हैं। 28 साल से शिक्षिका के रूप में काम कर रही 48 वर्षीय हमीरा ने कहा कि वह बीमार है लेकिन आर्थिक चुनौतियों के कारण डॉक्टरों से इलाज कराने में असमर्थ है।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News