पाकिस्तान: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर! पाकिस्तान में इंटरनेट सेवा ठप, पाक पत्रकार ने किया दावा

  • अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर
  • कराची के एक हॉस्पिटल में भर्ती

Raj Singh
Update: 2023-12-18 04:09 GMT

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से जुड़ी बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। पाक में बीती रात आठ बजे से इंटरनेट सर्वर डाउन हो गया है। जिसकी वजह से अवाम को खासा परेशानी उठानी पड़ रही है। साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की गति भी बहुत धीमी हो गई है। इस मामले पर दुनिया भर की इंटरनेट, साइबर सुरक्षा और डिजिटल गवर्नेंस पर नजर रखने वाली संस्था नेटब्लॉक की ओर से एक बयान जारी किया गया है। जिसमें उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर रोक लगा दी गई है। देश में एक्स, फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे तमाम प्लेलफॉर्म नहीं चल रहे हैं।

दरअसल, अब इस पूरे मामले को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जोड़ कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि पाक में इंटरनेट की सेवा का ठप करना एवं सोशल मीडिया का न चलना पूरी प्लानिंग के तहत की गई है क्योंकि ऐसी खबरें हैं कि दाऊद इब्राहिम को जहर दिया गया। जिसकी खबर अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसे रोकने के लिए पाक ने ये हथकंडा अपनाया है। दावा किया गया है कि इब्राहिम को कराची के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है जहां केवल परिवार वालों को ही जाने की इजाजत है।

दाऊद की सुरक्षा तगड़ा?

दाऊद को जहर देने की खबर पूरे पाकिस्तान में फैल गई है। जिसकी वजह से पाक के तमाम बड़े शहरों में इंटरनेट सेवा बाधित कर दिया गया है। पाक के कई बड़े शहर लाहौर, कराची, इस्लामाबाद में भी सर्वर डाउन है जिसकी पुष्टि नेटब्लॉक पहले ही कर चुका है। बताया जा रहा है कि जिस अस्पताल में दाऊद भर्ती है वहां कड़ी सुरक्षा लगाई गई है। अस्पताल की उस फ्लोर पर दाऊद ही इकलौता मरीज है। शीर्ष अस्पताल अधिकारियों और उनके करीबी परिवार के सदस्यों को ही मंजिल तक जाने की इजाजत है।

पाकिस्तान पत्रकार ने क्या कहा?

पाकिस्तान की वरिष्ठ पत्रकार आरजू काजमी ने भी इस मामले पर अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा, "सुनने में आ रहा है कि दाऊद इब्राहिम को किसी ने जहर दिया है जिसकी वजह से उसकी तबीयत बहुत खराब हो गई है। उसकी तबीयत खराब होने की वजह से उसे कराची के किसी हॉस्पिटल में रखा गया है और ये खबर भी जो है कहीं ना कहीं सोशल मीडिया में गर्दिश कर रही है।" काजमी ने आगे कहा "कहां तक ठीक है मालूम नहीं, लेकिन एक बात इस ओर इशारा जरूर कर रहा है कि दाल में कुछ काला है। पाकिस्तान में सोशल मीडिया और इंटरनेट का सर्वर डाउन कर दिया गया है।"

Tags:    

Similar News