एपीआरसी: श्रीलंका अगले वर्ष एफएओ सम्मेलन की मेजबानी करेगा

  • एशिया प्रशांत क्षेत्रीय सम्मेलन
  • 37वें सत्र की मेजबानी करेगा श्रीलंका
  • 2024 में संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन

IANS News
Update: 2023-12-08 11:26 GMT

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका फरवरी, 2024 में संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन (एफएओ) के एशिया प्रशांत क्षेत्रीय सम्मेलन (एपीआरसी) के 37वें सत्र की मेजबानी करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एफएओ के हवाले से बताया कि यह सम्मेलन एशिया प्रशांत क्षेत्र के 46 सदस्य देशों के कृषि मंत्रियों और उच्च अधिकारियों को खाद्य और कृषि से संबंधित चुनौतियों और प्राथमिकताओं पर चर्चा करने और क्षेत्रीय सामंजस्य को बढ़ावा देने में सक्षम बनाएगा।

श्रीलंका के कृषि मंत्री महिंदा अमरवीरा ने कहा कि यह सभा क्षेत्रीय सहयोग के लिए एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करेगी, जिससे श्रीलंका के कृषि परिदृश्य, मत्स्य पालन क्षेत्र और पर्यावरण के साथ-साथ भाग लेने वाले सदस्य देशों को लाभ होगा।

एफएओ के अनुसार, इस आयोजन की मेजबानी कर श्रीलंका न केवल घर पर बल्कि पूरे क्षेत्र में कृषि के टिकाऊ विकास के प्रति देश के समर्पण को प्रदर्शित करता है, और टिकाऊ कृषि विकास में भागीदार बनने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News