Reserch: लंबी उम्र जीना चाहते हैं, तो करें रेगुलर सेक्स

Reserch: लंबी उम्र जीना चाहते हैं, तो करें रेगुलर सेक्स

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-27 07:24 GMT
Reserch: लंबी उम्र जीना चाहते हैं, तो करें रेगुलर सेक्स

 

डिजिटल डेस्क। आपने अब तक सेक्स के कई फायदों के बारे में सुना होगा, लेकिन अब हम आपको सेक्स के एक ऐसे फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे सुनने के बाद आप दंग रह जाएंगे। हाल ही में हुई एक रिसर्च में सामने आया है कि रेगुलर सेक्स से पुरुषों की उम्र लंबी होती है और वो उन लोगों के मुकाबले ज्यादा जीते हैं, जो रेगुलर सेक्स नहीं करते। रिसर्च के मुताबिक, रेगुलर सेक्स से पुरुषों में वो केमिकल्स कम हो जाते हैं, जो हार्ट प्रॉब्लम्स के लिए जिम्मेदार होते हैं।

 

 

 

 

रिसर्च में क्या आया सामने?

ताइवान के नेशनल डिफेंस मेडिकल सेंटर की रिसर्च के मुताबिक, रेगुलर सेक्स करने से शरीर में हेल्दी ब्लड वेसल्स बनते हैं, जिससे खून में बनने वाले Homocystein केमिकल कम होते हैं, जिससे दिल की बीमारी होने का खतरा कम हो जाता है। इस रिसर्च में 20 से 59 साल की उम्र के पुरुष और महिलाओं के खून के सैंपल लिए गए और इनके खून में Homocystein की तुलना उन लोगों से की जो हफ्ते में कम से कम दो बार सेक्स करते थे। इसके बाद ये सामने आया कि जो लोग रेगुलर सेक्स करते हैं उनके खून में Homocystein का लेवल कम होता है बजाय उनके जो महीने में एक-दो बार सेक्स करते हैं। Homocystein की वजह से दिल की बीमारी होने का खतरा बढ़ जाता है।

 

वैसे तो हर कोई बढ़िया सेक्स करना चाहता है लेकिन हर कोई, यह नहीं जानता है कि नियमित रूप से तूफानी सेक्स करने से आपके उम्र में 8 साल तक का इजाफा हो सकता है। यही नहीं, जितने ज्यादा ऑर्गैज्म (सेक्स का चरम) आप महसूस करेंगे, उतना ही ज्यादा आपके जीने की संभावना बढ़ेगी।

 

 

 

 

बेहतर सेक्स से बढ़ती है महिलाओं की उम्र 

ज्यादा से ज्यादा सेक्स करना उतना फायदेमंद नहीं होता, जितना कि एक अच्छा, ऑर्गेज्म देने वाला सेशन होता है। क्योंकि क्वालिटी क्वांटिटी से ज्यादा मायने रखती हैं। एक स्टडी के अनुसार, ऑर्गेज्म शरीर में होने वाले इंफेक्शन्स से लड़ने के लिए जरुरी होते  हैं और ये मदद 20 पर्सेंट तक हो सकती है। बुढ़ापे में ऑर्गेज्म पाने वाले पुरुष उन पुरुषों से दोगुनी लंबी उम्र जी सकते हैं जो लम्बे समय तक सेक्स नहीं करते हैं और जिन औरतों को ऑर्गेज्म प्राप्त होता है वो तो आठ साल से भी ज्यादा लंबा जी सकती हैं।

 

 

 

 

ऑर्गेज्म के जरिए आपके शरीर में ऐसे केमिकल्स का स्तर बढ़ता है जो मूड बूस्ट करने में मदद करते हैं। जिससे आप रिलैक्स होते हैं और आपकी अपने पार्टनर के साथ इमोशनल बॉन्डिंग मजबूत होती है। खुशहाल कपल्स की आयु सिंगल लोगों और एक शुस्त रिलेशनशिप में जीने वाले लोगों के मुकाबले ज्यादा होती है, जो महिलाएं एक हफ्ते में दो बार ऑर्गेज्म प्राप्त करती हैं, उनमें ऐसी महिलाओं के मुकाबले जो कि सेक्स का भरपूर आनंद नहीं ले पाती हैं, उनमें हार्ट डिजीज का खतरा 30 पर्सेंट तक कम पाया जाता है।
 

 

Similar News