तारा सुतारिया की खुबसूरती का राज है दादी मां के ये अनोखे नुस्खें, आप भी फॉलो कर पा सकती हैं रेडिएंट स्किन 

बर्थडे स्पेशल तारा सुतारिया की खुबसूरती का राज है दादी मां के ये अनोखे नुस्खें, आप भी फॉलो कर पा सकती हैं रेडिएंट स्किन 

Sanjana Namdev
Update: 2022-11-19 06:16 GMT
तारा सुतारिया की खुबसूरती का राज है दादी मां के ये अनोखे नुस्खें, आप भी फॉलो कर पा सकती हैं रेडिएंट स्किन 

डिजिटल डेस्क मुंबई। हिन्दी फिल्म जगत की ग्लैमरस एक्ट्रेस तारा सुतारिया आज 19 नवंबर को अपना 27वां जन्मदिन मना रहीं हैं। तारा मंल्टी टैलेंटेड हैं वे बेहतरीन कलाकार के साथ ही, बेहतरी सिंगिंग और सुंदर एक्ट्रेस भी हैं। तारा दिखने में इतनी सुंदर है कि, उनकी सादगी और सॉफ्ट स्किन को देखकर कोई भी उन पर फिदा हो सकता है। सभी लड़कियां चाहती हैं कि, हम सुंदर लगें, हमारी स्किन भी ग्लोइंग हो, लोग हमे देखकर भी आकर्षित हों। वहीं वे इसके लिए कई तरीके के ब्यूटी प्रॉडक्ट का इस्तमाल भी करतीं हैं। ये ब्यूटी प्रॉडक्ट तुरंत तो ग्लो दे देते हैं लेकिन हमारे नेचुरल ग्लो को छिन लेते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान जब तारा से पूछा गया कि आपकी रेडिएंट स्किन का राज क्या है? तब तारा ने बताया कि वे अपनी दादी मां से सीखे घरेलु नुस्खों का प्रयोग करती हैं जो उनकी स्किन को सॉफ्ट और नेचुरल ग्लोइंग बनाता है। आप भी तारा की दादी मां के इन घरेलु नुस्खों को अपना कर तारा जैसी ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं- 

दादी मां के नुस्खे
जब तारा से पूछा गया कि क्या कोई ऐसा स्किन केयर सीक्रेट है, जो इन्हें अपनी दादी मां से मिला हो या फैमिली में किसी और से, जिसका यूज ये आज भी करती हैं? तारा कहती हैं "मेरी दादी मुझे और मेरी बहन को घरेलू फेस पैक लगाया करती थीं। ये फेस पैक मुख्य रूप से दो तरह का होता था। या तो नीम बेस्ड फेस पैक या फिर दही-बेसन-शहद और नींबू से बना फेस पैक। मैं आज भी सप्ताह में एक बार इस पैक को अपने चेहरे पर जरूर लगाती हूं।" "ये फेस मास्क मेरी स्किन को एकदम फ्रेश लुक देता है। त्वचा रिलैक्स्ड और कूल हो जाती है।

 मॉर्निंग स्किन केयर

मॉर्निंग स्किन केयर रेजीम के बारे में तारा कहती हैं कि सुबह के समय मैं अपनी त्वचा को हमेशा एक जैसे पानी से नहीं धोती हूं। कभी ठंडे पानी से स्किन क्लीन करती हूं तो कभी ल्यूक वॉर्म वॉटर (गुनगुना पानी) उपयोग करती हूं। इसके बाद मॉइश्चराइजर से स्किन को पोषण देती हूं।

शूट से पहले आइस वॉटर का करती हैं उपयोग
तारा कहती हैं कि मैं शूट से पहले अपनी स्किन को आइस वॉटर से धोती हूं। तो कभी-कभी अपनी स्किन पर आइस क्यूब्स को लगा लेती हूं। ऐसा करने से मेरी स्किन के पोर्स बंद हो जाते हैं और त्वचा अधिक प्लंपी और क्लीन नजर आती है।

सॉफ्ट और क्लीन स्किन का सीक्रेट
तारा कहती हैं कि,मैं अपने स्किन केयर रेजीम को एकदम सिंपल रखती हूं। त्वचा की क्लीनिंग-टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग मेरे लिए सबसे अधिक जरूरी होता है। हममें से ज्यादातर लोग इस बात पर ध्यान नहीं देते लेकिन स्किन को बार-बार मॉइश्चराइजेशन की जरूरत होती है।
 

Tags:    

Similar News