क्रिसमस की दावत में परोसें एप्पल हनी पॅनकेक 

क्रिसमस की दावत में परोसें एप्पल हनी पॅनकेक 

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-15 05:07 GMT
क्रिसमस की दावत में परोसें एप्पल हनी पॅनकेक 

डिजिटल डेस्क। क्रिसमस को अब केवल 10 दिन बचे हैं और सभी क्रिश्चियन के घर में इसकी तैयारी जोरों-शोरों से चल रही हैं। उस दिन दावत पर घर आने वाले मेहमानों से लेकर, क्या डिशेज डायनिंग टेबल पर सजाई जाएंगी, सभी की लिस्ट तैयार हो गई है। घर की सजावट भी खूब की जा रही हैं। वहीं अब भी कई घरों में स्टाटर्स से लेकर डेजर्ट में क्या मेहमानों को सर्व किया जाएगा सब तय किया जा रहा हैं। क्रिसमस पर सबसे ज्यादा केक का महत्व होता हैं इसके अलावा नॉन वेज और कुकीज भी जरूर बनाई जाती हैं। अगर आप भी डेजेर्ट को लेकर कन्फूयज हैं और हर साल से कुछ अलग सर्व करना चाह रहें हैं, तो आपकी मुश्किल को आसान बनाने हम एक नई और बेहतरीन डेजेर्ट रेसिपी लेकर आए हैं। जिसे खाने के बाद आपके गेस्ट और फैमिली आपकी शानदार दावत पूरे साल नहीं भूलेंगे और जल्दी आपके घर दोबारा आना चाहेंगे। ये एक ऐसा डेजर्ट है जिसे सुबह के नाश्ते में भी परोसा जा सकता है। हल्का मीठा लेकिन सेब के फलों वाले गुण और शहद की मनमोहक खुशबु से भरा, ये एप्पल हनी पॅनकेक हैं, जो बिना किसी झंझट के बनते हैं और दोनों बच्चे और बड़ो के लिए पर्याप्त है। इन्हें और भी मीठा बनाने के लिए, आप परोसने के समय इनके उपर शहद डाल सकते हैं या आईस-क्रीम रख सकते हैं। आइए जानते हैं इस टेस्टी डिश की रेसिपी।

                             

एप्पल हनी पॅनकेक बनाने के लिए सामग्री

1/2 कप कसे हुए सेब

1/2 टेबल-स्पून शहद

1 / 4 कप सेल्फ रेसिंग आटा

1 टेबल-स्पून पिघला हुआ मक्ख़न

2 टेबल-स्पून कन्डेन्स्ड मिल्क

1/2 टेबल-स्पून कॅस्टर शुगर

1/2 टी-स्पून फ्रूट सॉल्ट

पिघला हुआ मक्खन (पकाने के लिए)

परोसने के लिए- शहद

एप्पल हनी पॅनकेक बनाने की विधि 

                              

सेब, शहद, सेल्फ रेसिंग आटा, पिघले हुए मक्ख़न, कन्डेन्स्ड मिल्क, कॅस्टर शुगर और २१/२ टेबल-स्पून पानी को एक गहरे बाउल में अच्छी तरह मिलाकर मुलायम घोल बना लें और सुनिश्चित कर लें कि घोल में डल्ले ना हो। फ्रूट सॉल्ट डालकर १ टेबल-स्पून पानी छिड़के। जब बुलबुले आने लगे, हल्के हाथों मिला लें। एक नॉन-स्टिक मिनी उत्तप्पा पॅन को मक्ख़न से चुपड़ लें।

प्रत्येक त्तप्पा के साँचे में लगभग ११/२ टेबल-स्पून घोल डालें और हल्के हाथों फैला लें। थोड़े मक्खन का प्रयोग कर, उनके दोनो तरफ से सुनहरा और करारा होने तक पका लें। विधि क्रमांक ३ से ५ को दोहराकर और मिनी पॅनकेक बना लें। उपर से शहद डालकर तुरंत परोसें।

Similar News