दिल्ली: मुखर्जी नगर के गर्ल्स हॉस्टल में लगी भीषण आग, इमारत में फंसी 35 लड़कियों को रेस्क्यू किया गया

  • मुखर्जी नगर के गर्ल्स हॉस्टल में लगी भीषण आग
  • इमारत में फंसी 35 लड़कियों को रेस्क्यू किया गया

Dablu Kumar
Update: 2023-09-27 17:38 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में स्थित एक गर्ल्स पीजी हॉस्टल में रात के करीब 8 बजे आग लग गई। फायर ब्रिगेड को सूचना मिलते ही दमकल की 20 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। इसके बाद आग पर काबू पा लिया गया। घटना के दौरान इमारत में करीब 35 लड़कियां मौजूद थीं। जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। जानकारी के मुताबिक, घटना के दौरान आग की लपटे काफी तेज थी। जिसका धुआं आसपास के इलाकों से भी साफ तौर से देखा जा रहा था। हालांकि, गनीमत रही कि घटना से कोई हताहत नहीं हुआ।

घटना की जानकारी देते हुए दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग कहा, 'मुखर्जी नगर इलाके में एक गर्ल्स पीजी हॉस्टल में आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंची। घटना के दौरान इमारत में 35 लड़कियां मौजूद थीं। टीम ने बिल्डिंग से सभी लड़कियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। साथ ही, फायर डिपार्टमेंट ने आग पर काबू पा लिया गया है।' जानकारी के मुताबिक, घटना के दौरान 5 लड़कियों को रेस्क्यू किया गया है। फिलहाल बिल्डिंग में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। ताकि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा सके। इमारत का नाम सिग्नेचर अपार्टमेंट है। 

घटना के बारे में DCP ने दी जानकारी

DCP (उत्तर पश्चिम जिला) जितेंद्र कुमार मीना ने बताया, "करीब 7:45 पर आग लगने की कॉल आई थी जिसके बाद पुलिस और दमकल मौके पर तुरंत पहुंचे। जितने भी बच्चे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं वे सुरक्षित हैं। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट लग रहा है लेकिन इसकी जांच की जाएगी। फायर सेफ्टी के उपकरणों की भी जांच की जाएगी।"

घटना पर मुख्यमंत्री ने जताया दुख

घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, "मुखर्जी नगर इलाक़े के पीजी में आग लगने की ये घटना बेहद दुखद है। ज़िला प्रशासन और दमकल विभाग को निर्देश दिए हैं कि पीजी में मौजूद बच्चों को जल्द से जल्द सुरक्षित बाहर निकालें। मैं लगातार इस पर नज़र बनाए हूं।"

पिछले माह भी मुखर्जी नगर में लगी थी आग

पिछले माह की ही बात है जब मुखर्जी नगर इलाके में एक कोचिंग सेंटर में आग लग गई थी। इस घटना ने पूरे देश में हड़कंप मचा दिया था। तब कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले छात्रों को रस्सी के सहारे रेस्क्यू किया गया था। इस दौरान कई छात्रों ने छत से कूदकर अपनी जान बचाई थी। जिसके बाद घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। 

Tags:    

Similar News