संबोधन: मोदी बोले- जेपी नड्डा का नेतृत्व BJP को नई प्रेरणा और ऊर्जा देगा

संबोधन: मोदी बोले- जेपी नड्डा का नेतृत्व BJP को नई प्रेरणा और ऊर्जा देगा

Bhaskar Hindi
Update: 2020-01-20 12:46 GMT
संबोधन: मोदी बोले- जेपी नड्डा का नेतृत्व BJP को नई प्रेरणा और ऊर्जा देगा
हाईलाइट
  • ये पार्टी न तो जात-पात के आधार पर चलती है और न ही वंशवाद के आधार पर- अमित शाह
  • आदर्शों और मूल्यों को लेकर हम चले थे
  • उनके लिए 4-5 पीढ़ियां खप गईं- पीएम मोदी
  • आने वाले समय में पूरे भारत में भाजपा के कमल को हम पहुंचाएंगे- जेपी नड्डा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जेपी नड्डा को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का नया अध्यक्ष चुन लिया गया है। सोमवार को पार्टी मुख्यालय में चुनाव की औपचारिकता पूरी होने के बाद जे पी नड्डा को निर्विरोध बीजेपी की कमान सौंप दी गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी नई दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पहुंचकर जेपी नड्डा को बधाई दी। इस दौरान पीएम ने कहा, 'नड्डा जी का नेतृत्व हमें नई प्रेरणा और ऊर्जा देगा और हम सब कार्यकर्ताओं का काम है कि नड्डा जी यशस्वी हो। नड्डा जी जो भी चाहे, हम उसे पूरा करके दें।

क्या कहा पीएम मोदी ने?
पीएम मोदी ने कहा कि प्रारंभ से ही पार्टी का स्वभाव रहा कि हॉरिजेंटली पार्टी का जितना विस्तार हो, वो करेगी और कार्यकर्ता का वर्टिकल विस्तार होता रहे, उसी परंपरा के कारण भाजपा को नई-नई पीढ़ी मिल रही है। जो पार्टी को आगे बढ़ाने में सफल होती है। एम मोदी ने आगे कहा कि राजनीतिक दलों के लिए चुनाव अब लगातार चलने वाली प्रक्रिया हो गई है। अकेले में तो सब दल बोलते हैं कि बार-बार चुनाव, लेकिन जब एक सामूहिक स्टैंड लेना होता है तो हर एक को कुछ न कुछ कठिनाई आती है।

नड्डा जी का नेतृत्व हमें नई प्रेरणा और ऊर्जा देगा
पीएम मोदी ने कहा कि एक कार्यकर्ता, लगातार जो भी उसकी शक्ति-सामर्थ है, उसे लेकर चलता रहे। जब जो जिम्मेदारी मिले उसे निभाता रहे और अपना बेस्ट से बेस्ट देने का प्रयास करता रहे, ये नड्डा जी में हमने भली-भांति देखा है। नड्डा जी का नेतृत्व हमें नई प्रेरणा और ऊर्जा देगा और हम सब कार्यकर्ताओं का काम है कि नड्डा जी यशश्वी हो। नड्डा जी जो भी चाहे, हम उसे पूरा करके दें। 

आने वाले समय में पूरे भारत में भाजपा के कमल को पहुंचाएंगे: नड्डा
कार्यक्रम में भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि जो प्रेम, विश्वास, सहयोग आपने मुझ पर किया है, उसके लिए मैं आपका धन्यवाद करता हूं। विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के काम को संभालने और उसे आगे ले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और पार्टी संगठन ने जो मुझ पर विश्वास किया है उसके लिए मैं सभी को धन्यवाद देता हूं। देश में सबसे मजबूत पार्टी, राज्यों में शासन करने वाली पार्टी, सबसे बड़ी सांसदों और विधायकों सदस्य संख्या हमारी है। हम रुकने वाले नहीं हैं, अभी भी कुछ प्रदेश बच गए हैं, वहां भी हमारा निशाना पूरा है। आने वाले समय में पूरे भारत में भाजपा के कमल को हम पहुंचाएंगे। 

देश की कई पार्टियां अपना लोकतांत्रिक स्वरूप खो चुकी हैं: अमित शाह
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी समग्र देश की सभी पार्टियों से इसलिए अलग पार्टी दिखाई पड़ती है, क्योंकि ये पार्टी न तो जात-पात के आधार पर चलती है और न ही वंशवाद के आधार पर चलती है। देश में कई अन्य पार्टियां अपने लोकतांत्रिक स्वरूप को खो चुकी हैं।

Tags:    

Similar News