अखिलेश फिर 'सरताज', बोले 'सिर्फ हम रोकेंगे बीजेपी को'

अखिलेश फिर 'सरताज', बोले 'सिर्फ हम रोकेंगे बीजेपी को'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-05 03:57 GMT
अखिलेश फिर 'सरताज', बोले 'सिर्फ हम रोकेंगे बीजेपी को'

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के आगरा में चल रहे दसवें राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिए गए हैं। वह लगातार दूसरी बार पार्टी अध्यक्ष चुने गए हैं। निर्वाचन अधिकारी एवं सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने अखिलेश के निर्विरोध निर्वाचन की औपचारिक घोषणा की। इस घोषणा के दौरान सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और उनके छोटे भाई शिवपाल यादव मौजूद नहीं थे। अखिलेश 5 साल के लिए अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं।

 

क्या कहा अखिलेश ने ?

दोबारा राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि आने वाले समय में समाजवादी पार्टी और मजबूती से खड़ी होगी। हमने नेता जी से देश में समाजवादी पार्टी के विस्तार के लिए आशीर्वाद मांगा है। नेता जी का आशीर्वाद हम सब को मिला है। जिस तरीक़े से किसानों का कर्ज माफ होना चाहिए था नहीं हुआ। अखिलेश ने कहा कि भाजपा का सामना और उसे रोकने का काम सिर्फ समाजवादी पार्टी ही कर सकती है।

 

 

बधाई भी चुनौतियां भी

दो राय नहीं, अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के युवाओं और अपनी पार्टी में खासे लोकप्रिय हैं। अगले 5 साल के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के साथ ही ये तय हो गया है कि वही पार्टी के मुस्तकबिल हैं। जहां उन्हें बधाइयां मिल रही हैं, वहीं चुनौतियों से भी इनकार नहीं है। सोशल मीडिया पर टीपू को काफी बधाई मिल रही है।

 

 

 

क्या होगी चाचा-भतीजे के बीच सुलह ?

पिछले 9 महीनों से परिवार में चल रही कलह अब शायद थम सकती है।  बुधवार को शिवपाल ने अखिलेश को फोन करके अध्यक्ष बनने की अग्रिम बधाई दी, तो दूसरी ओर अखिलेश ने भी कहा कि चाचा शिवपाल का उन पर आशीर्वाद है और आगे भी रहेगा।

2019 के लोकसभा चुनाव की रूपरेखा तय

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अताउर्रहमान ने कि इस सम्मलेन में 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी पर खाका खींचा जाएगा। मोदी और योगी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सपा के कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर संघर्ष करेंगे। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने जो यूपी को विकास की रफ्तार दी थी उस पर बीजेपी सरकार ने ब्रेक लगा दिया है। राज्य के लोग अखिलेश राज को याद कर रहे हैं। आगरा सम्मेलन के जरिए पार्टी को नई दिशा मिलेगी। अताउर्रहमान ने कहा कि यूपी में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर भी सम्मेलन में चर्चा होगी।

 

 

Similar News