भारत दौरे पर हिलेरी क्लिंटन, आज आएंगी इंदौर

भारत दौरे पर हिलेरी क्लिंटन, आज आएंगी इंदौर

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-09 04:07 GMT
भारत दौरे पर हिलेरी क्लिंटन, आज आएंगी इंदौर

डिजिटल डेस्क,इंदौर। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन रविवार को मध्य प्रदेश दौरे पर आ रही हैं। क्लिंटन रविवार को इंदौर में रहेगी। इस दौरान वो कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। इस दौरान वो शहर के कुछ बड़े बिजनसमैन और शिक्षाविदों से भी मुलाकात करेंगी। हालांकि उनके दौरे को गोपनीय रखा गया है। 

गौरतलब है कि आठ साल तक अमेरिका की प्रथम महिला रह चुकीं हिलेरी क्लिंटन पहले भी भारत आ चुकी हैं। रविवार को वो मध्य प्रदेश के इंदौर पहुंचने वाली हैं। चार दिनों के दौरे के दौरान वो इंदौर-खंडवा सहित अन्य शहरों का भी दौरा करेंगी। सुरक्षा को देखते हुए उनके दौरे की जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। उनके दौरे तक मेडिकल टीम भी तैनात रहेंगी। अमेरिकी अफसरों ने बताया कि दौरे के दौरान करीब 15 सदस्य साथ रहेंगे।

कुछ दिनों पहले DIG हरिनारायणचारी मिश्र ने बताया कि क्लिंटन के दौरे को लेकर अमेरिकी पुलिस के एसपी स्तर के अधिकारियोंं ने उनसे मुलाकात की है। 45 मिनट तक चली इस बैठक में कई अहम बिंदुओं पर चर्चा हुई। डीआईजी के मुताबिक सुरक्षा में सीएसपी स्तर के अधिकारी को तैनात किया जाएगा।


गौरतलब है कि 2016 में हुए अमेरिकी चुनावों में डेमोक्रेट प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन को पछाड़ते हुए रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप देश के 45वें राष्ट्रपति चुने  गए थे। इसके बाद से ही वो अपनी हार के लिए किसी न किसी को जिम्मेदार ठहराते हुए बयान देती आई हैं। 

 

Similar News