अरविंद केजरीवाल पर कोर्ट ने लगाया 5000 का जुर्माना

अरविंद केजरीवाल पर कोर्ट ने लगाया 5000 का जुर्माना

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-04 11:55 GMT
अरविंद केजरीवाल पर कोर्ट ने लगाया 5000 का जुर्माना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल पर 5000 रुपये का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना केजरीवाल के खिलाफ केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे में जवाब में की देरी के कारण लगाया गया है। वित्‍त मंत्री अरुण जेटली की ओर से किए गए आपराधिक मानहानि मामले की सुनवाई के दौरान केजरीवाल ने कोर्ट में उन सवालों का जवाब दाखिल नहीं किया जो कोर्ट की ओर से पूछे गए थे। 

हाईकोर्ट ने जवाब दाखिल करने में देरी होने पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया है। गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल पर जुलाई में भी 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया था। यह जुर्माना भी दूसरे मामले में जवाब दाखिल न करने पर ही लगाया गया था।

इससे पहले अगस्त के महीने में इस केस की जल्द सुनवाई को लेकर कोर्ट के आदेश के खिलाफ केजरीवाल की याचिका को हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था। बता दें कि अरुण जेटली ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर डीडीसीए में अनियमितताओं के आरोपों को लेकर गलत जानकारियां फैलाने का आरोप लगाया था। जेटली ने अपनी गवाही में कहा था कि डीडीसीए में अनियमितताओं का मुद्दा दिल्ली सेक्रेटेरिएट के सीनियर ऑफिसर के खिलाफ कार्रवाई की वजह से उठाया गया था। 

 

Similar News