अरविंद केजरीवाल का दावा, 2019 में 215 से भी कम सीटों पर सिमट जाएगी बीजेपी

अरविंद केजरीवाल का दावा, 2019 में 215 से भी कम सीटों पर सिमट जाएगी बीजेपी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-05 12:47 GMT
अरविंद केजरीवाल का दावा, 2019 में 215 से भी कम सीटों पर सिमट जाएगी बीजेपी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 2019 के लोकसभ चुनाव में बीजेपी को 215 से भी कम सीटें मिलेंगी। ये भविष्यवाणी की है दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने। केजरीवाल ने इसकी बकायदा वजहें भी बताई है। वजहें गिनाते हुए केजरीवाल ने कहा कि बेरोजगारी आज सबसे बड़ा मुद्दा है और मध्य वर्ग का मोह बीजेपी से भंग हो चुका है। केजरीवाल ने बीजेपी पर ऐसे समय में निशाना साधा है जब उसे राजस्‍थान उपचुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा। राजस्‍थान दो लोकसभा- अजमेर और अलवर तथा एक विधानसभा मांडलगढ़ सीट पर बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, “पिछले कुछ दिनों में कई लोगों से मिला, सभी लोगों के इस बात को लेकर सहमति है कि बीजेपी 215 से कम सीटें पा रही है, बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है, युवा अपने भविष्य को लेकर चिंतित है, मिडिल क्लास का बीजेपी से पूरी तरह से मोह भंग हो चुका है।” हालांकि केजरीवाल के इस चुनावी विश्लेषण का कोई ठोस आधार नहीं नजर आता। मालूम हो कि केन्द्र में सरकार बनाने के लिए किसी भी दल या गठबंधन को कम से कम 272 सीटें मिलनी चाहिए। 2014 के लोकसभा चुनाव में 30 साल बाद बीजेपी ने अकेले दम पर बहुमत हासिल किया था। बीजेपी को इस चुनाव में 282 सीटें मिलीं थीं। जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 336 सीटें हासिल हुईं थीं।

 


केजरीवाल के इस ट्वीट के बाद कई तरह के सवाल केजरीवाल से ट्वीटर पर लोग पूछ रहे है। एक यूजर ने कहा है कि बीजेपी को छोड़िए ये बताइए कि आम आदमी पार्टी को 2019 में कितनी सीटें मिल रही है, सभी लोगों में इस बात को लेकर सहमति है कि इस बार आप को 420 सीटें मिलेंगी। वहीं एक और यूजर ने कहा कि आप की इस बार 500 सीट पर जीत, जो कि रिजल्ट बाद 500 सीट पर जमानत जप्त के नाम से मशहूर होगी।” एक यूजर ने लिखा है कि दुग्गल साहब एक बार फिर से चुनावविद् बने हैं।

Similar News