CEA पद से इस्तीफा देने के बाद बोले सुब्रमण्यन- यह अब तक की सर्वश्रेष्ठ जॉब थी

CEA पद से इस्तीफा देने के बाद बोले सुब्रमण्यन- यह अब तक की सर्वश्रेष्ठ जॉब थी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-20 11:59 GMT
CEA पद से इस्तीफा देने के बाद बोले सुब्रमण्यन- यह अब तक की सर्वश्रेष्ठ जॉब थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने की वजह पारिवारिक कारणों को बताया जा रहा है। इस्तीफे के बाद अरविंद ने कहा कि उनके लिए यह जॉब अब तक की सर्वश्रेष्ठ जॉब रही है और रहेगी। बता दें कि 16 अक्टूबर, 2014 को सुब्रमण्यन को तीन साल के लिए वित्त मंत्रालय में मुख्य आर्थिक सलाहकार के पद पर नियुक्त किया गया था। 2017 में उनका कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ाया गया था।

अच्छी यादों के साथ वापस जाऊंगा
अरविंद ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "ये काम मेरे लिए बेहद रोमांचक था। मैं इस कार्यकाल की सबसे अच्छी यादों के साथ वापस जाऊंगा। मैं हमेशा भविष्य में देश की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध रहूंगा।" उन्होंने कहा कि अभी आखिरी तारीख तय नहीं की गई है। डीमोनेटाइजेशन को लेकर जब पत्रकारों ने अरविंद से सवाल किया कि क्या वह इस दौरान दिल्ली में मौजूद थे। इस सवाल पर अरविंद ने कहा कि वह दिल्ली में ही थे। वहीं उन्होंने कहा कि अगले आर्थिक सलाहकार को चुनने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी।

 

 

जेटली ने सुब्रमण्यन का आभार व्यक्त किया
अरविंद सुब्रमण्यन के इस्तीफे पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ब्लॉग में लिखा, "कुछ दिन पहले सुब्रमण्यन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुझसे बात की। उन्होंने बताया कि वह पारिवारिक कारणों की वजह से अमेरिका लौटना चाहते हैं। उनके कारण व्यक्तिगत हैं, लेकिन उनके लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। मेरे पास उनसे सहमत होने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।" जेटली ने इंडियन इकोनॉमी के मेक्रोइकोनॉमिक मैनेजमेंट के लिए अरविंद सुब्रमण्यन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "व्यक्तिगत रूप से मुझे उनके व्यक्तित्व, ऊर्जा, बौद्धिक क्षमता और विचारों की कमी खलेगी।"

 

 

Similar News