गुजरात चुनाव में बीजेपी के लिए जादूगर करेंगे प्रचार,जानें क्या है खास

गुजरात चुनाव में बीजेपी के लिए जादूगर करेंगे प्रचार,जानें क्या है खास

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-21 13:33 GMT
गुजरात चुनाव में बीजेपी के लिए जादूगर करेंगे प्रचार,जानें क्या है खास

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 में भारतीय जनता पार्टी ने जनता को जादू दिखाने का मूड बना लिया है। यही कारण है कि बीजेपी ने जादूगरों की एक टीम बनाई है, जो गुजरात चुनाव में उसके लिए प्रचार करेंगे। इस कैंपन का नाम ‘विकास का जादू’ रखा गया है। इस टीम में 36 जादूगर शामिल किए गए हैं, जो राज्य की 144 ग्रामीण विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे।

विकास का जादू’ कैंपन को कांग्रेस के ‘विकास पागल हो गया’ कैंपन के जवाब में देखा जा सकता है। बीजेपी ने इसकी शुरुआत अपने पार्टी कार्यालय से ही की है। एक जादूगर ने अपनी कला का प्रदर्शन अहमदाबाद में पार्टी के मीडिया सेंटर में किया। बता दें कि गुजरात में 182 विधानसभा सीटों के लिए 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में विधानसभा चुनाव हैं। चुनाव के परिणामों को एलान 18 दिसंबर को किया जाएगा।

बीजेपी में बगावत

गुजरात चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर BJP के अंदर बगावत देखने को मिल रही है। टिकट ना मिलने से सांसद, विधायक समेत कई नेता पार्टी से खफा नजर आ रहे हैं। BJP सांसद प्रभात सिंह ने भी पार्टी से कुछ इसी तरह की उम्मीद लगाई हुई थी, मगर हुआ इसके उलट। प्रभात ने कालोल विधानसभा सीट से अपनी पत्नी के लिए टिकट की मांग की थी, लेकिन पार्टी नेतृत्व ने उनकी इस डिमांड को दरकिनार कर दिया। बस फिर क्या था, सासंद साहब नाराज हो गए और उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने की धमकी तक दे डाली।

कांग्रेस ने चलाया ‘विकास पागल हो गया’ कैंपन

कांग्रेस पार्टी गुजरात में ‘विकास पागल हो गया’ कैंपन चला रही है। इस कैंपन के तहत भारतीय जनता पार्टी, राज्य सरकार और केंद्र सरकार पर निशाना साधा जा रहा है। इसके साथ ही भाजपा के ‘विकास’ के वादों पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी ने केवल विकास का वादा किया था, लेकिन विकास कहीं दिख नहीं रहा। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पार्टी के लिए गुजरात में जोर-शोर से मेहनत कर रहे हैं। राहुल गांधी ने पूरे गुजरात में सैंकड़ों सभाओं को संबोधित किया है, जिसमें नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार पर उन्होंने करारा निशाना साधा है।

फर्जी कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट

कांग्रेस पार्टी की बात करें तो वह पूरी तरह से पाटीदारों को साथ लेकर चुनाव मैदान में उतरने का मन बना चुकी है। कांग्रेस ने पाटीदारों से साफ कह दिया है कि वे जहां से चाहेंगे उन्हें वहीं से टिकट मिलेगा। इसी बीच पार्टी ने BJP पर कांग्रेस का नकली लेटर हेड इस्तेमाल करने का आरोप भी लगाया है। पार्टी का कहना है कि BJP ने कांग्रेस का नकली लेटर हेड उपयोग कर कांग्रेस उम्मीदवारों की फर्जी सूची जारी कर दी है।

Similar News