CBI रिश्वत कांड: डीएसपी देवेंद्र कुमार 7 दिन की CBI कस्टडी में भेजे गए

CBI रिश्वत कांड: डीएसपी देवेंद्र कुमार 7 दिन की CBI कस्टडी में भेजे गए

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-23 04:39 GMT
CBI रिश्वत कांड: डीएसपी देवेंद्र कुमार 7 दिन की CBI कस्टडी में भेजे गए
हाईलाइट
  • CBI रिश्वत कांड में डीएसपी देवेंद्र कुमार की पेशी आज
  • राकेश अस्थाना पर दो करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप
  • सीबीआई का पहली बार अपने ही दफ्तर में छापा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे विश्वसनीय जांच एजेंसी मानी जाने वाली सीबीआई खुद ही संदेह के घेरे में है। सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना रिश्वत मामले में सोमवार को डीएसपी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में मंगलवार को डीएसपी देवेंद्र कुमार पेश हुए। यहां से डीएसपी देवेंद्र कुमार को 7 दिन की CBI कस्टडी में भेज दिया गया है। CBI ने उन्हें10 दिन तक कस्टडी में लेने की मांग की थी।

रिश्वत कांड पर पीएमओ की नजर
वहीं सीबीआई के अंदर हुए रिश्वत कांड पर लगातार पीएमओ की नजर है। सीबीआई के दूसरे नंबर के अधिकारी राकेश अस्थाना पर घूस का केस दर्ज होने के बाद डायरेक्टर आलोक वर्मा ने पीएम मोदी से मुलाकात की है।

सीबीआई का अपने ही दफ्तर पर छापा
सोमवार को सीबीआई ने मामले की जांच करते हुए अपने ही दफ्तर में छापेमारी की। डीएसपी देवेंद्र कुमार पर आरोप है कि उन्होंने रिश्वत कांड में आरोपी विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के पक्ष में बयान के साथ छेड़छाड़ की है। सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना के बीच अनबन चल रही है। दोनों ने ही एक दूसरे पर भ्रष्टाचार समेत अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं।

2 करोड़ की रिश्वत का आरोप
सीबीआई ने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ 2 करोड़ की रिश्वत लेने के आरोप में FIR दर्ज की है। इसके जवाब में राकेश अस्थाना ने कहा कि ये मुकदमा साजिश है। उनका कहना है कि वो निदेशक आलोक वर्मा के भ्रष्टाचार की लिस्ट प्रधानमंत्री कार्यालय और मुख्य सतर्कता आयुक्त को दे चुके हैं इसलिए उन पर सारे आरोप लगाए जा रहे हैं।

पीएमओ नाराज
सीबीआई की इस अंदरूनी कलह से प्रधानमंत्री कार्यालय भी नाराज है। मामले पर सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकत कर सफाई पेश की है। वहीं भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि सीबीआई ने अपने ही दफ्तर पर छापा मारा। इस दौरान देवेंद्र कुमार के एंटी करप्शन विंग दफ्तर की तलाशी ली गई है।

 

Similar News