तेलंगाना: कांग्रेस-बीजेपी ने जारी की 6-6 उम्मीदवारों की लिस्ट

तेलंगाना: कांग्रेस-बीजेपी ने जारी की 6-6 उम्मीदवारों की लिस्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-18 19:09 GMT
तेलंगाना: कांग्रेस-बीजेपी ने जारी की 6-6 उम्मीदवारों की लिस्ट
हाईलाइट
  • तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार देर रात को 6 प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी है।
  • नामांकन जमा करने की आखिरी तारीख 19 नवंबर है।
  • बीजेपी ने भी रविवार को 6 उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी की थी।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार देर रात 6 प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी। कांग्रेस पार्टी की इस सूची में कोराटिया से नरसिंह राव, नरायणखंड से सुरेश कुमार शेतकर, सिकंदराबाद से कसानी ज्ञानेश्वर मुदीराज, नारायणपत से वामनगिरी कृष्णा, देवरकाडरा से पवन कुमार रेड्डी, मिरयालगुदा से आर कृष्णैया के नाम शामिल हैं। बीजेपी ने भी रविवार को 6 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है।

 

[removed][removed]

 

बीजेपी की लिस्ट में मनचेरियल, बोधान, नरसापुर और पर्गी जैसी जगह शामिल है। इसके अलावा बीजेपी ने 38 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया था। तेलंगाना में बीजेपी ने अपनी पहली लिस्‍ट में तीन महिलाओं को मैदान में उतारा है। बीजेपी ने अपने प्रदेश अध्‍यक्ष के लक्ष्‍मण को तेलंगाना की मुशीराबाद सीट से टिकट दिया है, जबकि विवादों में रहने वाले वर्तमान विधायक टी राजा सिंह को गौशमहल सीट से मैदान में उतारने का फैसला लिया है।

 

[removed][removed]

 

बता दें कि तलेंगाना में विधानसभा की 119 सीटो पर 7 दिसंबर को वोटिंग की जाएगी। जबकि 11 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई है। नामांकन जमा करने की आखिरी तारीख 19 नवंबर थी। कांग्रेस ने राज्य में टीडीपी, सीपीआई और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के साथ गठबंधन किया है।

 

 

Tags:    

Similar News