क्या सिंगापुर स्ट्रेन से आएगी भारत में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर? बच्चों को कर रहा सबसे ज्यादा प्रभावित

क्या सिंगापुर स्ट्रेन से आएगी भारत में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर? बच्चों को कर रहा सबसे ज्यादा प्रभावित

Bhaskar Hindi
Update: 2021-05-18 15:49 GMT
क्या सिंगापुर स्ट्रेन से आएगी भारत में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर? बच्चों को कर रहा सबसे ज्यादा प्रभावित
हाईलाइट
  • भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कहर बरपा रही
  • ये वेरिएंट बच्चों को अधिक प्रभावित कर रहा
  • सिंगापुर में मिले वायरस के नए स्ट्रेन ने चिंताए बढ़ा दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। इस बीच सिंगापुर में मिले वायरस के नए स्ट्रेन ने चिंताए बढ़ा दी है। ये वेरिएंट बच्चों को अधिक प्रभावित कर रहा है। सिंगापुर के एजुकेशन मिनिस्टर चन चुन सिंग ने कहा, कुछ म्यूटेशन कहीं अधिक आक्रामक हैं और ऐसा लगता है कि ये छोटे बच्चों पर अधिक हमला कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि जो बच्चे संक्रमित पाए गए हैं, उनमें से कोई गंभीर रूप से बीमार नहीं है और कुछ को हल्के लक्षण हैं।

एजुकेशन मिनिस्टर ने कहा हम जानते हैं कि हम सभी के लिए यह बहुत मुश्किल घड़ी है। यह हमारी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में साफतौर पर झटका है। लेकिन हम सिंगापुर के लोगों को सुरक्षित रखने के लिए संकल्पित हैं। बता दें कि सिंगापुर में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट सामने आने के बाद स्कूलों को बंद कर दिया गया है। रविवार को सिंगापुर में सितंबर मध्य के बाद से सबसे अधिक 38 केस मिले, जिनमें से 17 का आपस में कोई संबंध नहीं है। संक्रमितों में 4 बच्चे भी शामिल हैं, जोकि एक ट्यूशन सेंटर में पढ़ते हैं।

सिंगापुर में मिले वायरस के नए स्ट्रेन (B.1.617) को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी चिंता व्यक्त की है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है। केंद्र सरकार से मेरी अपील है कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाओं को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया जाए। वहीं बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो।

भारत के नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल ने सिंगापुर में मिले कोरोना वायरस के नये वेरिएंट को लेकर कहा कि बच्चों में मिले कोरोना संक्रमण के नये वेरिएंट को लेकर रिपोर्ट्स को एग्ज़ामिन किया जा रहा है। राहत की खबर है कि संक्रमण गंभीर नहीं हो रहा है। हम स्थिति पर नजर रखे हैं।

Tags:    

Similar News