दो केस में बरी होने के बाद भी जेल में रहेगा बाबा रामपाल

दो केस में बरी होने के बाद भी जेल में रहेगा बाबा रामपाल

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-29 09:46 GMT
दो केस में बरी होने के बाद भी जेल में रहेगा बाबा रामपाल

डिजिटल डेस्क, हिसार। रेप मामले में बाबा राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाने के बाद मंगलवार को एक और बाबा पर फैसला आया। हरियाणा की हिसार कोर्ट ने सतलोक आश्रम प्रकरण में रामपाल पर फैसला सुनाते हुए उसे बरी कर दिया। रामपाल पर सरकारी काम में बाधा डालने और लोगों को बंधक बनाने समेत कई केस चल रहे हैं। जिनमें दो पर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने उसे बरी कर दिया। सुनवाई हिसार की सेंट्रल जेल में बनाई गई स्पेशल कोर्ट में की गई। हालांकि उस पर देशद्रोह और हत्या के केस में सुनवाई जारी रहेगी।

रामपाल को तीन साल पहले 20 नवंबर, 2014 को एक विवाद के बाद गिरफ्तार किया गया था। रामपाल पर एक हत्या का भी केस दर्ज है। वो देशद्रोह के एक मामले में हिसार जेल में बंद था। आपको बता दें जब पुलिस रामपाल को गिरफ्तार करने उसके आश्रम पहुंची तो पुलिस के पसीने छूट गए थे। इस दौरान बाबा के समर्थकों ने पूरे आश्रम को घेर लिया था। समर्थकों और पुलिस के बीच जमकर हिंसा भी हुई थी।

अभी जेल में ही रहेगा बाबा

बाबा रामपाल के वकील एपी सिंह ने पत्रकारों को बताया, "अदालत ने बाबा को दो मामलों में बरी किया है। फिलहाल वो जेल में ही रहेंगे क्योंकि उन पर अभी भी कई केस चल रहे हैं।" ये फैसला 24 अगस्त को ही आना था, लेकिन डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के मामले को देखते हुए सुरक्षा कारणों से इसे टाल दिया था। रामपाल के खिलाफ देशद्रोह सहित आधा दर्जन केस दर्ज हैं और वह हिसार की सेंट्रल जेल-2 में बंद हैं।

जूनियर इंजीनियर से बना बाबा

रामपाल का जन्म 1951 में सोनीपत के धनाणा गांव में हुआ था। उसका पूरा नाम रामपाल दास है। वो हरियाणा के सिंचाई विभाग में जूनियर इंजीनियर था। नौकरी के दौरान ही धार्मिक कार्यक्रमों और सत्संग-प्रवचन से लगाव के चलते वो खुद भी प्रवचन करने लगा। साल 2000 में उसने नौकरी से इस्तीफा देकर संतगिरी शुरू कर दी। धीरे-धीरे वो खुद को संत रामपाल के रूप में प्रचारित करने लगा। इसके बाद उसने बरवाला में सतलोक आश्रम भी बनाया।

Similar News