मुंबई पर फिर आतंकी हमले की फिराक में दाऊद इब्राहिम

मुंबई पर फिर आतंकी हमले की फिराक में दाऊद इब्राहिम

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-05 18:20 GMT
मुंबई पर फिर आतंकी हमले की फिराक में दाऊद इब्राहिम

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पाकिस्तान में बैठा माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम एक बार फिर मुंबई को दहलाने की साजिश रच रहा है। दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम और डी कंपनी के गुर्गों की बातचीत से यह खुलासा हुआ है। मुंबई पुलिस ने इसकी जानकारी केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों को भी दे दी है। मुंबई पुलिस कमिश्नर दत्तात्रय पडसलगीकर ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा कि जो भी खुलासे हुए हैं, क्राइम ब्रांच उनकी छानबीन में लगी हुई है। मुंबई पुलिस शहर की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह सचेत है और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

सीरियल ब्लास्ट की साजिश का पर्दाफाश

सूत्रों के मुताबिक बातचीत इंटरसेप्ट से पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। साजिश के तहत 1993 के सिलसिलेवार धमाकों की ही तरह इस बार भी हथियारों और विस्फोटकों का जखीरा शहर में लाकर फिर गिरोह से जुड़े लोगों की मदद से सीरियल ब्लास्ट की साजिश है। बातचीत के लिए सांकेतिक भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा था। इसके बावजूद सुरक्षा एजेंसियां उनके इरादों को भांप गईं।

ज्यादा जानकारी देने से बच रही पुलिस

इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस इसके बारे में ज्यादा जानकारी देने से बच रही है। बता दें कि हाल ही में ठाणे पुलिस ने दाऊद के भाई इकबाल कासकर को हफ्ता वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया है। जांच में पता चला है कि वह लगातार पाकिस्तान में बैठे अपने भाइयों दाऊद और अनीस के संपर्क में था और उनके नाम की धौंस दिखाकर वसूली करता था।

Similar News