झारखंड: लातेहार के बेतला नेशनल पार्क में हाथी की मौत, शव बरामद

झारखंड: लातेहार के बेतला नेशनल पार्क में हाथी की मौत, शव बरामद

IANS News
Update: 2020-07-14 09:00 GMT
झारखंड: लातेहार के बेतला नेशनल पार्क में हाथी की मौत, शव बरामद
हाईलाइट
  • झारखंड के बेतला नेशनल पार्क में हाथी की मौत
  • शव बरामद

डिजिटल डेस्क, लातेहार। झारखंड के लातेहार जिले के बेतला नेशनल पार्क में सोमवार की रात एक जंगली हाथी की मौत हो गई है। मंगलवार की सुबह गश्त पर निकले वनकर्मियों ने हाथी का शव देखकर घटना की जानकारी वन विभाग के वरीय अधिकारियों को दी।

वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि हाथी का शव बेतला-महुआडांड़ मुख्य मार्ग के किनारे मुरकटी क्षेत्र के बेतला कांपर्टमेंट (बीसी)-1 के जंगल से बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि मौत के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल रहा है। पोस्टमार्टम के बाद ही इसका खुलासा हो पाएगा।

सूचना मिलने पर वन विभाग के वरीय अधिकारी बेतला नेशनल पार्क पहुंच रहे हैं। वहीं मेडिकल टीम को भी बेतला बुलाया गया है। पलामू टाइगर रिजर्व (पीटीआर) के क्षेत्र निदेशक वाई़ क़े दास ने आईएएनएस को बताया कि मृत हाथी मादा है और उसकी उम्र 20 से 25 वर्ष है। वह बेतला से बक्सा मोड़ के बीच सड़क के किनारे मृत पाई गई है।

उन्होंने बताया कि मौत के कारणों का पता लगाने के लिए डक्टरों को बुलाया गया है। मेडिकल जांच के बाद ही कुछ कहना संभव है। उन्होंने हालांकि वाहन से दुर्घटना की संभावना से इंकार किया। उल्लेखनीय है कि कुछ महीने पूर्व बेतला नेशनल पार्क में एक बाघिन और तीन बायसन की मौत अज्ञात कारणों से हो गई थी। इधर हाथी की मौत के बाद पलामू टाइगर रिजर्व से जुड़े लोग चिंतित हैं।

 

Tags:    

Similar News