प्रवर्तन निदेशालय ने गोवा और दिल्ली में संस्कार ग्रुप के फ्लैट, विला कुर्क किए

ईडी प्रवर्तन निदेशालय ने गोवा और दिल्ली में संस्कार ग्रुप के फ्लैट, विला कुर्क किए

IANS News
Update: 2022-06-06 18:30 GMT
प्रवर्तन निदेशालय ने गोवा और दिल्ली में संस्कार ग्रुप के फ्लैट, विला कुर्क किए
हाईलाइट
  • बंजारा हिल्स परियोजना को गिरवी रख दिया

डिजिटल डेस्क, पणजी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को कहा कि उसने संस्कार ग्रुप के खिलाफ कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गोवा और दिल्ली में विला और फ्लैट के साथ-साथ ऑफिस स्पेस भी कुर्क किया है।

एजेंसी ने एक बयान में कहा, मनी लॉन्ड्रिंग के अपराध की जांच के सिलसिले में मनीष शर्मा, नवीन बेरी, उनकी पार्टनरशिप फर्म लावण्या ट्रेवल्स और अरविंद चड्ढा की स्वामित्व वाली संस्था संस्कार ग्रुप की 24.39 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति अस्थायी रूप से कुर्क की गई। बयान में कहा गया है कि कुर्क की गई संपत्ति गोवा में विला और फ्लैट, दिल्ली और फरीदाबाद में फ्लैट और कार्यालय की जगह और फिक्स डिपोजिट शामिल है।

ईडी ने गोवा पुलिस द्वारा शर्मा, बेरी और चड्ढा के खिलाफ बंजारा हिल्स प्रोजेक्ट में विला का वादा करके निवेशकों को लगभग 10 करोड़ रुपये की ठगी करने के लिए आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज कई प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग जांच शुरू की। यह पता चला कि शर्मा ने सिविल सह उप-पंजीयक के समक्ष बिक्री समझौते और बिक्री दस्तावेज पेश किए, जो खरीदारों ने उन्हें दिए थे और निर्धारित समय के भीतर विला देने का वादा किया था।

एजेंसी के मुताबिक, जब परियोजना लगभग 60-70 प्रतिशत तक पूरी हो गई, तो मनीष शर्मा और नवीन बेरी ने जम्मू और कश्मीर बैंक के बैंक प्रबंधक के साथ मिलकर जम्मू और कश्मीर बैंक लिमिटेड, पणजी में बंजारा हिल्स परियोजना को गिरवी रख दिया और ऋण प्राप्त किया।

ईडी ने कहा कि झूठे दस्तावेज जमा करके 20 करोड़ रुपये का ऋण लिया गया और राशि मनीष शर्मा, नवीन बेरी, उनकी साझेदारी फर्म मेसर्स लवनाया ट्रैवल्स और अरविंद चड्ढा के बैंक खातों में भेज दी गई। एजेंसी ने कहा, इस पैसे का उपयोग उन्होंने अपने स्वयं के उपयोग के लिए किया। बैंक ने उस ऋण खाते को एनपीए घोषित कर दिया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News