दिल्ली में अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए आक्रमक रुख अपना रही AAP - गंभीर

दिल्ली में अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए आक्रमक रुख अपना रही AAP - गंभीर

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-25 16:04 GMT
दिल्ली में अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए आक्रमक रुख अपना रही AAP - गंभीर
हाईलाइट
  • गंभीर को महेश गिरी की जगह ईस्ट दिल्ली से टिकट दिया है।
  • गंभीर ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है।
  • गंभीर ने कहा कि AAP अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए आक्रामक रुख अपनाए हुए है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी (AAP) पर निशाना साधा। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गंभीर ने कहा कि AAP दिल्ली में अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए राज्य के मुद्दों पर आक्रामक रुख अपनाए हुए है। गंभीर ने कहा कि कांग्रेस और AAP के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को हराने के अलावा कोई और विजन नहीं है।

पिछले महीने बीजेपी में शामिल हुए गंभीर ने कहा, AAP ने अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य के मुद्दों को उठाया है। यह सिर्फ एक चाल है, क्योंकि उनके पास उनके शासनकाल में दिखाने के लिए कुछ भी ठोस नहीं है। पीएम मोदी और अमित शाह को हराने के अलावा विपक्ष के पास कोई विजन नहीं है। दिल्ली में बीजेपी के सामने मुख्य चुनौती AAP और कांग्रेस नहीं हैं, बल्कि पीएम मोदी द्वारा किए गए वादों को पूरा करना है। बीजेपी के लिए चुनौती अपने विकास के एजेंडे को आगे ले जाना है।

37 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर गंभीर ने कहा कि पूर्वी दिल्ली में स्वच्छता और पीने के पानी की मुख्य समस्या है।  गंभीर ने कहा, पूर्वी दिल्ली को सर्वश्रेष्ठ निर्वाचन क्षेत्र बनाएंगे। बहुत से लोग दिल्ली को लंदन या पेरिस में बदल देते हैं, लेकिन स्वच्छता और पेयजल सुविधाओं जैसी बुनियादी सुविधाओं में सुधार की उपेक्षा करते हैं। राष्ट्रीय राजधानी जिस प्रकार दिखनी चाहिए, हम दिल्ली को ठीक वैसा ही बनाएंगे। प्रदूषण भी एक प्रमुख मुद्दा है, जो हम दूर करेंगे।

यह पूछे जाने पर कि वह राजनीति में एक नया चेहरा हैं। ऐसे में जनता के बीच पहुंचने के लिए क्या योजना बनाई है? गंभीर ने इसका जवाब देते हुए कहा कि यह सिर्फ एक व्यक्ति को नहीं सोचना है, बल्कि बीजेपी की एक पूरी टीम है, जो मतदाताओं से अपील करेगी। गंभीर ने कहा, हम एक टीम के रूप में काम करते हैं। क्रिकेट की तरह, राजनीति में भी टीम वर्क शामिल होता है। यह टीम है जो मुझे सफल बनाएगी। राजनीति में प्रवेश किया, क्योंकि मैं पीएम मोदी द्वारा किए गए कार्य से प्रभावित था। मैं ट्विटर या सोशल मीडिया पर प्रसिद्ध नहीं होना चाहता, बल्कि लोगों के लिए काम करना चाहता हूं और इस रूप में ही याद किया जाना चाहता हूं। मैंने क्रिकेट को सच्ची भावना से खेला है और अब उसी इरादे से राजनीति में शामिल हुआ हूं।

बता दें कि पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने 22 मार्च को भाजपा की सदस्यता ली थी। वित्त मंत्री अरुण जेटली और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई थी। इसके बाद बीजेपी ने गंभीर को महेश गिरी की जगह ईस्ट दिल्ली से टिकट दिया था। ईस्ट दिल्ली सीट पर गौतम गंभीर का मुकाबला कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी की आतिशी मार्लेना से होगा। गौतम गंभीर ने 22 साल की उम्र में टीम इंडिया में डेब्यू किया था। दिसंबर 2018 में गौतम गंभीर ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। 

Tags:    

Similar News